Google से पैसे कैसे कमाएं. गूगल के कौन से प्रोडक्ट से करें कमाई

आज हम सभी के पास स्मार्टफोन है और गूगल हम सभी चलाते हैं क्योंकि आपके फोन में जो प्रोडक्ट हैं और जिस Operating System पर वो चल रहा है वो सब Google के ही हैं. आपने गूगल के प्रोडक्ट तो बहुत चलाए लेकिन क्या आपने कभी गूगल से पैसे कमाने के बारे में सोच? अगर नहीं सोचा तो ये पोस्ट आपकी काफी हेल्प कर सकती है.

Internet पर Google के ढेर सारे प्रोडक्ट है सच कहें तो इंटरनेट गूगल के बिना अधूरा है. आपका कोई भी सवाल हो गूगल के पास हर उस सवाल का जवाब होता है और ये सारे जवाब आते हैं Google के Product के दम पर. इन प्रोडक्ट पर कई लोग मेहनत कर रहे हैं और पैसे कमा रहे हैं. आप भी कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करना पड़ेगी और थोड़ा दिमाग लगाना पड़ेगा.

गूगल से पैसा कैसे कमाएं?

गूगल से पैसा कमाना इतना आसान नहीं है जितना आपको लगता है क्योंकि गूगल से पैसे कमाने के लिए आपको उसकी गाइड लाइन फॉलो करना पड़ती है जो भी गाइड लाइन का उल्लंघन करता है Google उसको ब्लॉक कर देता है और उसे पैसे नहीं कमाने देता. गूगल पर पैसे कमाने के लिए कुछ खास प्रोडक्ट हम आपको बताने जा रहे हैं.

यूट्यूब

यूट्यूब गूगल का ही प्रोडक्ट है. इसका इस्तेमाल भी आप सभी कर रहे हैं. लोग दिन भर में न जाने कितने वीडियो देखते हैं ये वीडियो आते कहां से हैं? इन्हें भी कोई Youtube पर डालता ही होगा. आप भी डाल सकते हैं अगर आपका इंट्रेस्ट अच्छे वीडियो और बेहतर कॉन्टेंट देने में है तो आप भी Youtube पर Video बनाकर अपलोड कर सकते हैं. आपका वीडियो जितना देखा जाएगा आपको उसके हिसाब से पैसे Google की तरफ से दिए जाएंगे.

ब्लॉगर

दुनिया में कई लोग होते हैं जिन्हें लिखने का शौक होता है और वो लिखने के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म ढूंढते हैं. अगर आप भी लिखते हैं और एक अच्छे प्लेटफॉर्म की तलाश में है तो आप Blogger पर अपना खुद का ब्लॉग बना सकते हैं. यहां पर ब्लॉग बनाकर आप इसे एक वेबसाइट की तरह दूसरों को बता सकते हैं साथ ही गूगल एडसेंस की मदद से पैसे भी कमा सकते हैं.

गूगल एडसेंस

ये भी गूगल का ही एक प्रोडक्ट है जो कि वेबसाइट के लिए होता है. आपने कई बार वेबसाइट पर विज्ञापन देखे होंगे ये Google Adsense के द्वारा दिए जाते हैं और जितनी बार आप देखते हैं उसके हिसाब से पैसा वेबसाइट के मालिक को जाता है. अगर आप Website बनाने के बारे में सोच रहे हैं या आपकी वेबसाइट है तो आप Google Adsense की मदद से अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं.

गूगल प्लेस्टोर

Google Play Store से आप आए दिन ऐप डाउनलोड करते हैं लेकिन क्या आपने सोचा है कि आप इससे भी पैसे कमा सकते हैं. अगर आपका Interest applications बनाने में है तो आप इस पर ऐप बनाकर अपलोड कर सकते हैं. जितने लोग आपके ऐप को Download और इंस्टॉल करेंगे आपको उसके हिसाब से पैसे गूगल की तरफ से दिए जाएंगे. साथ ही आप अपने ऐप पर एडमॉब की मदद से Advertisement दिखाकर अलग से पैसे कमा सकते हैं.

तो इस तरह आप गूगल के इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके गूगल से पैसे कमा सकते हैं. यहां पर पैसे कमाने के लिए आपको कोई इनवेस्टमेंट नहीं करना है बल्कि आपको अपना टैलेंट दिखाना है. आप जितनी अच्छी चीज यहां पर लाएंगे आप उतने ही फेमस होंगे साथ ही आप पैसे भी कमा पाएंगे.

Mobile Hang Problem Solution In Hindi

छोटे व्यापारियों को यह Bank दे रहा है 10 करोड़ का Loan

Without Internet Google Map Kaise Use Kare?

Google Map पर पता डालना है, फॉलो करें ये प्रोसेस

Business Ideas in Hindi : बिना पैसों के शुरू करे ये 5 Business

बस डायल करें ये Number और तुरंत देखे अपना Bank Balance