Jio का बेलेन्स कैसे चेक करें, Jio Customer Care पर कैसे बात करें?

भारत में अधिकतर लोगों के पास जियो की सिम है. इसके होने के पीछे का कारण है Internet की Speed और Free calling. आपको जियो के नेटवर्क पर अन्य नेटवर्क की तुलना में कई सारी सुविधाएं मिल जाती है. कई बार ऐसा होता है की हमारे पास जियो की सिम तो है लेकिन हम जियो का बेलेन्स चेक नहीं कर पाते या फिर जियो के कस्टमर केयर से बात नहीं कर पाते. अभी भी कई सारे लोग ऐसे हैं जिन्हें इस बात का पता नहीं है की जियो का बेलेन्स, जियो की Validity , जियो के दूसरे प्लान के बारे में जानकारी, जियो के कस्टमर केयर से बात. ये सारी चीजें कैसे करें?

जियो बेलेन्स चेक कैसे करें?

जियो का बेलेन्स चेक करने के कई तरीके हैं. उन सभी तरीकों में से सबसे बेस्ट तरीके के बारे मे हम आपको बताएँगे. आप इस तरीके से किसी भी मोबाइल पर उसमें लगी जियो सिम का बेलेन्स तथा प्लान की वैधता चेक कर सकते हैं.

जियो बेलेन्स चेक करने का तरीका

जियो बेलेन्स चेक करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में एक ऐप डाउनलोड करके इन्स्टाल करनी होगी. इस ऐप का नाम है “My Jio” ऐप. इसे Ddownload करके सबसे पहले इन्स्टाल करें. अगर आप जियो के यूजर हैं. इसके बाद इसमें अपने जियो नंबर के जरिये लॉगिन करें. इसके बाद आप अपनी सारी डीटेल इस ऐप में देख सकते हैं.

जियो का बेलेन्स कैसे चेक करें?

जियो का बेलेन्स चेक करने के लिए आपको इस ऐप को ओपन करना होगा. इस ऐप में आपको “View Plan” नाम का ऑप्शन दिखाई देगा. इस पर क्लिक करें. इसके अंदर जाते ही आपको आपके प्लान से संबन्धित सारी जानकारी मिल जाएगी. जैसे आपका Net Balance कितना है, आपके पास कितने एसएमएस बचे हैं, आपका कितना FUP बेलेन्स बचा है और आपका प्लान कब खत्म होने वाला है. ऐसी सारी जानकारी यहाँ पर आपको मिलती है,

इस ऐप में आप data usage का time check कर सकते हैं. आप call, sms, wifi आदि की डीटेल भी देख सकते हैं. आप इस ऐप की मदद से अपना खुद का रिचार्ज Debit Card, Credit Card, Paytm और जियो मनी के जरिये कर सकते हैं.

जियो ऐप में आप दूसरे ऐप को भी एक्सेस कर सकते हैं. इसमें आप जियो सिनेमा, जियो टीवी जियो सावन म्यूजिक, जियो न्यूज़ एक्सप्रेस, जियो चैट का उपयोग कर सकते हैं. इन ऐप को आप सीधे इस ऐप के जरिये ही उपयोग कर सकते हैं.

जियो कस्टमर केयर पर कैसे कॉल करें?

अगर आप जियो कस्टमर केयर पर बात करना चाहते हैं तो आप इस ऐप के जरिये कर सकते हैं. इसके लिए आपको Jio Chat ओपन करना है. यहाँ पर आपको कुछ देर इंतज़ार करना होगा इसके बाद आपको वहाँ पर chat के जरिये जियो कस्टमर केयर से बात करना होगा. इसके अलावा आप कॉल करना चाहते हैं तो वो भी कर सकते हैं.

अब तो आप जान गए होंगे की जियो का बेलेन्स कैसे चेक किया जाता है. वैसे इसका बेलेन्स चेक करने के लिए कुछ नंबर भी हैं जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं. लेकिन ये नंबर हर मोबाइल फोन पर उपयोग नहीं हो पाते हैं इसलिए सबसे बेस्ट तरीका My Jio app का है.

भारत के सात अजूबे जिनसे है भारत का गौरव

क्या और कैसे होती है Online Exam

Life मे सबसे ज्यादा क्या जरूरी होता है पैसा या प्यार

Set Up New Smartphone, Naye Smartphone Ko Safe Kaise Rakhe?

घर बैठे मिलेगा 1 लाख रूपये तक का Loan, जानिए कैसे

जानिए क्या है NEFT, RTGS, IMPS Net Banking