लाइफ मे सबसे ज्यादा क्या जरूरी होता है पैसा या प्यार

पैसा और प्यार कहने मे तो यह दोनों ही बहुत छोटे शब्द है लेकिन इन दोनों शब्दो के मतलब बहुत रोचक है और यह एक इस सवाल का जवाब हर किसी के लिए भिन्न होता है आज कल की इस न्यू जनरेशन मे किसी को अपने फॅमिली को छोड़ कर पैसो से ही प्यार है तो कोई प्यार के लिए अपनी लाखो-करोड़ो की दौलत को ठुकरा देते है जिनमे से कई लोग तो इसे होते है जो पैसो के लिए किसी की जान तक ले लेते है बहुत ही अजीबो –करीबों किस्म का है इन दोनों का नाता है कहते है की प्यार एक वह कंडी है जिसमे अगर आप फना होगये तो ज़िंदगी को सुकून मिल जाता है जो दुनिया की किसी भी दौलत मे कहाँ है अगर लाइफ मे प्यार हो तो हम हर चीज को पा सकते है लेकिन क्या किसी लाखो-करोड़ो की दौलत से प्यार कमाया जा सकता है नहीं न तो आइये जानते है प्यार जरूरी है या पैसा.

1.पैसा कमाना आसान और प्यार को निभान मुश्किल

यह बहुत ही दुख की बात है की आज कल दुनिया मे इंसान सिर्फ पैसो को ही ध्यान रखना चाहते है अपने परिवार का प्यार नहीं और इस लिए इंसान का ही उपयोग कर रहे है लेकिन आप यह भी हमेशा ध्यान रखे की आप औरों के साथ जैसा व्यवहार करेगे वो भी आपके साथ वैसा ही व्यवहार करेगे क्योकि पैसा कमाना बहुत आसान होता है लेकिन प्यार को निभाना बहुत ही मुश्किल ।

2.रिश्तो का मूल्य कम होता है

इंसान पैसा कितना भी कमाले लेकिन उसे हमेशा ही वह कम लगते है इस पर अगर परिवार पर पैसा खर्च करने की बात सामने आती है तो वो उन्हे खलने लगते है जिसकी वजह से परिवार मे मतभेद विदाद और झगड़े होने लग जाते है.

3.पैसा प्यार मे दूरिया पैदा करता है

ऐसे तो पैसा हमे कई तरह की सुविधाए देते है लेकिन कई बार ये पैसा ही हमारे रिश्ते को बिखरने की वजह बन जाता है क्योकि कभी कभी लोग पैसा कमाने के चक्कर मे अपने रिश्तो को ही पीछे छोड़ देते है जिसमे से कई शादिया भी सिर्फ पैसो के लिए टूट गई है.

4.प्यार या फिर पैसा

यह सोच रखने वाली कई लड़कियां भी है जो आज कल शादी करने से पहले लड़के का बैंक बैलेस देखती है उस के बाद ही शादी करती है ये भी एक बहुत बड़ी वजह है रिश्तो मे दरार की.

5.बिना शक्ति के कैसी भक्ति

टीवी और रेडियो पर हम अक्सर ये गाने सुनते है की यार दिलदार तुझे कैसा चाहिए, प्यार चाहिए या पैसा चाहिए ?” यह शब्द हमे सोचने मे मजबूर कर देते है की आखिर लाइफ मे क्या चाहिए इस लिए कहते है की बिना शक्ति के कैसी भक्ति.

Leave A Reply

Your email address will not be published.