महिलाये कही भी जाए तो इस चीज का जरुर ध्यान रखे..

महिलाये अक्सर ही चेजिंग रूम का इस्तेमाल करती  हैं। लेकिन चेजिंग रूम में भी आपके ऊपर कोई नजर रख सकता है। आप जरा सी सावधानी से इससे बच सकते हैं। वीडियो में देखे लड़की ने केसे पकड़ा चेजिंग रूम में छुपा कैमरा.

छुपे कैमरों का पता कैसे लगायें ?

आज कल स्पाई कैमरे अब बहुत आसानी से मिलने लगे हैं.ये इतने छोटे होते हैं कि इन्हें बटन,चश्मे, पेन, जूते, बेल्ट यहां तक कि लाइट के प्लग और दीवाल घड़ी में भी छिपाया जा सकता है। इनका लेंस इतना छोटा होता है कि इन्हें आसानी से देखा या और ढूढ़ा नहीं जा सकता है  इसलिए इनके दुरुपयोग के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

लेकिन यदि आप स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करते हैं तो हिडन कैमरा डिटेक्टर मोबाइल एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर आसानी से कैमरे को पकड़ सकते हैं।

hidden-camera-girl-changing-dress-in-a-changing-room

जब आप ट्रायल रूम के सामने पहुचे तो इस अपने मोबाइल फ़ोन से एक कॉल कर इस बात का इत्मीनान कर लीजिये की आपके फ़ोन से कॉल हो रही है इसके बाद आप ट्रायल रूम में जाइये, अंदर जाते ही ड्रेस के ट्रायल से पहले फिर से एक कॉल करिए यदि कॉल नहीं जा रही है इसका मतलब ट्रायल रूम में छुपा हुआ कैमरा है ऐसा फाइबर ऑप्टिकल केबल के द्वारा मोबाइल के सिंग्नल ट्रान्सफर को रोकने करने के कारण से होता है बाज़ार और दुकानों में के ट्रायल रूम में पिन होल कैमरे लगे जिनके द्वारा यंग गर्ल्स के MMS आसानी से बना कर अश्लील वेबसाइट पर डाल दिए जाते है.

hidden-camera-girl-changing-dress-in-a-changing-room (1)

अगर आपको स्पाई कैमरा होने की शंका हो तो तुरंत पुलिस को सुचना दे.

video source