क्या आप जानते है लाइफ ,रिलेशनशिप ,परेशानी, मृत्यु से जुड़ी ये रोचक बातें

0
क्या आप जानते है लाइफ ,रिलेशनशिप ,परेशानी, मृत्यु से जुड़ी ये रोचक बातें

जिंदगी में कई सारे काम करते है लेकिन कुछ काम ऐसे होते है जो दुसरो के लिए घटनाये सिद्ध होती है लेकिन हम उस कार्य को बिना जाने कर देते है. जब हमें उस चीज की जानकारी होती है कुछ ऐसे ही वाक्ये आपके साथ रोजमर्रा की जिंदगी में भी होते है. लेकिन हमें जानकारी नहीं होती है. साथ ही उन बातो के क्या फ़ायदे और क्या नुकसान होतें आपको पता नहीं होता.

1. महिलायें अक्सर फ्री टाइम में मोबाइल पर विडियो गेम खेलती रहती है, लेकिन वह इस बात से अनजान रहती है की जो महिलायें मोबाइल पर ऑनलाइन ऑनलाइन विडियो गेम खेलती है तो उनका रिलेशनशिप दूसरी महिलायों से कही ज्यादा अच्छा रहता है.

2. क्या आप जानते है की जिस दिन आपकी मृत्यु होगी उस दिन लगभग करीब 1,59,635 से ज्यादा लोगो की मृत्यु सुनिश्चित है.

सेक्स के लिए मिलती है छुट्टी, अजीब है रूस के ये नियम

3. यदि आप किसी को 20 सेकंड या उससे अधिक देर तक गले लगाते है तो आप उसे खुद पर विश्वाश करने के लिए एक तरह से प्रेरित करते है.

4. जो गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड जितना दूर रहेंगे उतना ही अधिक आई लव यू कहेंगे. और जो गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड एक दुसरे के करीब रहते है या साथ रहते है वह उतना आई लव यू कम कहते है.

5. अक्सर देखा जाता है की कई व्यक्तियों की दोस्ती कई सालो तक चलती है तो कई की कुछ ही समय में टूट जाती है. शोध में पता चला है की जिन व्यक्तियों की दोस्ती सात साल से अधिक रहती है तो वह जीवन भर बनी रहेगी.

6. कई व्यक्तियों का ध्यान पढाई पर नहीं लगता इसके लिए आप पढाई करते समय यदि म्यूज़िक सुनेगे तो आप और भी अच्छे से ध्यान लगा कर पढ़ाई कर सकते है.

जब जिंदगी में आ जाती है कोई लड़की!

7. यदि कोई लड़का किसी लड़की को महज तीन दिन में ही प्यार करने लग जाता है. लेकिन लड़कियां अक्सर करीब 18 डेट्स लेने के बाद किसी से प्यार करती है.

8. क्या आप जानते है की जब आप प्यार नहीं करते है या प्यार से डरते है तो आप की उस अवस्था को फिलोफोबिया (Philophobia) कहते है.

9. अधिकतर व्यक्तियों की मृत्यु रात में करीब 3 से 4 बजे के बीच में होती है ऐसा इसलिए क्यों की इस समय आपका शरीर सबसे कमजोर होता है.

तो इसलियें पुरुषों को पसंद आती हैं छोटे कद की लड़कियां

10. जो व्यक्ति अपनी परेशानी अपने चेहरे या बर्ताव में झलकने नहीं देते है अपनी परेशानी को ख़ुशी में छुपाते है ऐसे व्यक्ति को एक्सीडेंटेसिया्त (Eccedentesiast) कहते है.

11. अधिकांश व्यक्ति दिन के बजाये रात में अधिक भावुक होते है लेकिन अपने दिल की बातें बताने के लिये वह आवाज का नहीं बल्कि मोबाईल का सहारा लेते है जिससे वह SMS का सहारा लेते है.

12. जब दो प्यार करने वाले कपल अपने पार्टनर की आखों में आखों डालकर कुछ समय तक देखते रहते है तो उनकी धड़कने भी एक हो जाती है.

13. क्या आप जानते है की जब आप किसी शब्द के बारे में सोचते है तब वह याद नहीं आता है और उसी शब्द को दिन भर याद करते रहते है इसे लेथोलॉजिक (Lethologica) कहा जाता है.

क्या आप जानते है? दुनिया की ये अजीब बाते

14. शोध में पता चला है की यदि आप किसी से अनरिलेशन में रहते है तो आपको सभी जगह रिलेशन वाले व्यक्ति खुश दिखाई है. लेकिन जब आप किसी से रिलेशन में रहते है तो आपको सबसे ज्यादा खुश सिर्फ सिंगल व्यक्ति ही नजर आता है.