Credit Card के कुछ ऐसे Profit जो बैंक आप को नहीं बताता

अक्सर हम लोग Credit card लेते टाइम मे कुछ ही बातों के बारे मे जानते है जैसे की किसी भी shopping online करते टाइम मे हम आसान से Installments मे कोई भी खरीदी कर सकते है और अगर कभी हमारे Account मे पैसे नहीं भी हुए तो हम Credit card के द्वारा बैंक लिमिट तक shopping कर सकते है जिसका payment हम 55 दिनो तक चुका सकते है और यही नहीं बल्कि इस के अलावा और भी ऐसे कई सारे प्रॉफ़िट है जिनके बारे मे बैंक हमे कभी नहीं बताते है लेकिन आज हम आप लोगो को बताने वाले की उन प्रॉफ़िट के बारे मे जिनसे आपके पैसे भी बचेगे और कई लाभ भी हो सकते है।

1. Credit card पर लोन

यदि आपके Credit card के Transaction की हिस्ट्री बहुत ही अच्छी है तो कोई भी बैंक आपको लोन देने से इंकार नहीं करेगी बल्कि आपको इस के आधार पर तो आप जल्दी से जल्दी लोन मिल जाएगा और जिसके लिए ज्यादा Document की भी जरूरत नहीं पड़ेगी ।

2. सामान खो जाने का Claim

अगर आप हवाई यात्रा करते है और जब आप का कोई सामान खो जाए तो आप airline कंपनी की जिम्मेदार होती है लेकिन यदि आपने Credit card के द्वारा अपनी Flight book की है तो आपका सामान जब भी घूम होता है तो आप Credit card कंपनी को खोये सामान के लिए Claim कर सकते है ।

3. Life insurance

Credit card लेने के साथ ही आप को Life insurance भी हो जाता है जिससे अगर आपने ने Credit card से टिकट बूक की है और सफर के दौरान ही आप के साथ मे कोई Accident हो जाए तो आप उस क्रेडिट कार्ड के साथ मे जो Life insurance मिला उसका प्रॉफ़िट ले सकते है ।

4. Online Transaction के दौरान धोखाधड़ी से सेफ

Online transaction करते टाइम मे कई तरह की धोखा धड़ी होती है लेकिन क्रेडिट कार्ड आप को इस धोखाधड़ी से बचा सकता है

5. Foreign Transaction फीस कम होना

जब भी हम कई विदेश मे घूमने जाते है तो हमे उस देश की Foreign Currency की जरूरत पड़ती है जो Credit card के द्वारा बहुत ही कम लगती है जिसके बाद मे हमारा विदेश मे घूमना बहुत ही सस्ता हो जाता है।

Leave a Comment