प्रधानमंत्री स्टैंडअप इंडिया योजना का किया शुभारम्भ,नौकरी मांगने वाले ही देगे अब नौकरी

0
प्रधानमंत्री स्टैंडअप इंडिया योजना का किया शुभारम्भ,नौकरी मांगने वाले ही देगे अब नौकरी

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोएडा में आयोजित एक कार्यक्रम में स्टैंडअप इंडिया योजना का शुभारम्भ किया। मोदी ने कार्यक्रम में स्टैंडअप इंडिया की वेबसाइट के साथ लोगो भी लॉन्च किया। मोदी इस कार्यक्रम में मंच पर ई-रिक्शा की सवारी करते हुए पहुचे। मोदी ने अपने भाषण में कहा की हिम्मत और होसले से मुश्किल से मुश्किल काम भी आसान बन जाता है। किसी काम को करने के लिए कोई व्यक्ति बड़ा या छोटा नहीं होता। देश के प्रत्येक नागरिक को किसी दुसरे व्यक्ति पर आश्रित नहीं होना चाहिए। सिर्फ हमें सकारात्मक सोच की आवश्यकता है

modi launches stand up india scheme (2)

मोदी द्वारा प्रारम्भ की गई स्टैंडअप इंडिया के अंतर्गत अनुसूचित जाती एवं अनुसूचित जनजाति की महिलाओ को दस लाख से एक करोड़ तक का लोन मुहेया कराया जायेगा इस योजना का लाभ लेने के बाद गरीब वर्ग के व्यक्ति देश को विकसित करने में अपना योगदान देगे। मोदी ने इस मोके पर गरीब वर्ग के लोगो को सराहते हुए कहा की भगवान ने जो हिम्मत, ताकत, होसला हुनर उन व्यक्तियों को दिया है,तो वही होसला, हिम्मत, ताकत, शक्ति गरीब वर्ग के लोगो को भी दी है। हुनर के होने के बावजूद वह स्वयं को प्रदशित नहीं कर पा रहे है। सभी व्यक्तियों को देश की उन्नति में सहयोग करना चाहिए, देश का प्रत्येक नागरिक देश की तरक्की में सहयोग देना चाहिए। मोदी ने कहा की देश की उन्नति में गरीब वर्ग के व्यक्ति अपना बहुमूल्य योगदान दे सकेगेmodi launches stand up india scheme (3)

मोदी ने बाबू जगजीवन राम के जन्मदिन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा की बाबू जगजीवन राम ने देश के लिए अपना तन मन न्योछावर कर दिया था। उनके द्वारा किये गए कार्यो से हम प्रेरणा लेते है, मोदी ने कहा की व्यक्ति को किसी पार्टी के लिए नहीं बल्कि उनके द्वारा किये गये कार्यो के लिए याद किया जाता है। बाबू जगजीवन राम ने भारत में हरित क्रांति लाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था।