सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है कोलकाता में, महिलाओं कहती हैं गन्दा हैं पर धंधा हैं

0
सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है कोलकाता में, महिलाओं कहती हैं गन्दा हैं पर धंधा हैं

एशिया का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया कहे जाना वाला कोलकाता में स्थित सोनागाछी को कहा जाता हैं. यहाँ कुछ महिलाये जिंदगी की लड़ाई हार कर इस बाजार में पहुंची हैं तो कुछ अपने प्रोफेशन के चलते. यहाँ पर लगभग 14 हजार महिलाएं  इस काम को करती हैं जिनमे अधिकतर नाबालिक हैं. दिन ब दिन यहाँ आने वाली महिलाओ की संख्या बढ़ती ही जाती हैं.आज हम आपको इन महिलाओ के बारे में बताने जा रहे हैं जो कई परेशानियों के बाद इस शरीर के बाजार में आई. क्या आप जानते हैं की इस दुनिया के बहार भी इनका परिवार होता हैं. जिसमे इनके माता पिता भाई बहन होते हैं.

इस शिरर के बाजार में कई महिलाये अपने शोक के लिए आई हैं.तो कुछ को परिवार की मजबूरियों के चलते इस बाजार में आई हैं. यहाँ रहने वाली कई महिलाओ से जब पूछ गया तो उन्होंने अपना दुखड़ा सुनाया एक 48 वर्षीय महिला का कहना हैं की वह पहले घरो में साफ सफाई के साथ नौकरानी का काम करती थी.लेकिन फिर भी अपने परिवार की जरुरतो को पूरा नहीं कर पाती थी। परिवार की जरुरतो को पूरा करने के लिए उन्होंने यह रास्ता चुना.

largest-red-light-areas-across-india (3)
एक  महिला कहती हैं की वह एक शादीशुदा महिला हैं, सात साल पहले वह अपने पति के साथ रहती थी लेकिन पति के अत्यधिक शराब पीने और शारीरिक प्रताड़ना का शिकार होती थी.जिससे तंग आकर उन्होंने इस रस्ते को चुना. कुछ महिलाये कहती हैं की हमारी जिंदगी तो खराब हुई लेकिन हम अपने बच्चो का भविष्य खराब नहीं होने देंगे. उन्हें एक अच्छा और ईज्जदार व्यक्ति बनायेगे.ऐसे ही कई सपने लिए अनेक महिलाये इस कार्य को करती हैं.

largest-red-light-areas-across-india (2)