how-to-find-online-atm-near-you-with-cash

500 और 1000 रूपये के नोटों के बंद हो जाने से अमीर लोगो को कोई दिक्कत होना हो लेकिन सब से ज्यादा आम जनता और मजदूर वर्ग के लोगो को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्यों की आम लोगो और मजदुर जिनके पास कामकाज की परेशानी तो होती है। लेकिन अब उन्हें पैसो के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। और इस के साथ उन्हें बैंक और एटीएम की लम्बी लाइन में लगना पड़ रहा उनका ज्यादातर टाइम तो बैंक और एटीएम की लम्बी में ही लग जाता है। जब लाइन ख़त्म होने आती है। जब उन्हें पता चलता है। की कैश ख़त्म हो गया है। अब पुरे दिन लाइन में खड़े रहने का कोई फायदा नहीं हुआ है

इस लिए लोगो की यही प्रॉब्लम को देख कर डिजिटल जानकारों ने एक नई तरकीब निकाली है। जिससे आम लोगो को बैंक एटीएम में कैश है। या नहीं यह जानने के लिए बैंक और एटीएम नहीं जाना पड़ेगा क्यों की अब से यह कैश चेक करने का काम अब हम अपने घर बैठें भी कर सकते है। और इस के लिए एक ऐसा एप्प निकाला है। जिससे हम अपने एरिया के एटीएम में कैश है या नहीं यह जान सकते है।

Atmsearch.in ने नाम से एक वेबसाइट है और इस की हेल्प से हम अपने एरिया के एटीएम के बारे में जानकारी ले सकते है। इस के लिए आप को केवल एक सर्च बॉक्स में अपने एरिया का नाम या पिन कोड डालना है। इस के बाद आप को इसमें यह भी पता चल जायेगा की आप का एटीएम कब यूज़ किया गया था उसमे पैसा है नहीं.

Cashnocash.com

जब आप इस वेबसाइट पर आपना कैश चेक करने जाएगे तो सबसे पहले आप को इस वेबसाइट पर आप जिस राज्य में रहते है उसका नाम आप को सिलेक्ट करना पड़ेगा अपना राज्य सिलेक्ट करने के बाद आप को अपने शहर का नाम और अपने एटीएम के पूरी जानकारी आपको बड़े आराम से मिल जायेगी की आपके एटीएम में कैश है। या नहीं यह वेबसाइट पिन कोर्ड के द्वारा काम करती है। मतलब की इस वेबसाइट से ही एटीएम में कैश है। या नहीं चेक करना लिए सबसे पहले आप को इस वेबसाइट पर अपना पिन कोर्ड डालना होगा फिर आप को जानकारी मिल जाएगी आप एरिया के एटीएम में कैश है या नहीं।

Getwalnut  (Mobile App)

एक ऐसा ही एप्प और है जो आपको आपके एटीएम की जानकारी दे सकता है। Walnut App में इस में आप अपने एटीएम की वर्किंग और आउटऑफ कैश के बारे में जान सकते है। Walnut App का भी कई यूजर यूज़ करते है। आपनी बैंकिंग की जानकारी के लिए इस में आप को अपने एटीएम के अपडेट जानकारी मिलती रहती है

Advertisement
Loading...