flight-travelling-journey-tips

भारत ने आज के समय काफी महान सफलताये हासिल कर ली है . जिसमे भारतीय वैज्ञानिक का काफी अहम् योगदान है. पहले के ज़माने में व्यक्ति पैदल यात्रा करता है थे . लेकिन आज के दोर में प्लेन की सहायता से कुछ दिनों का सफ़र महज कुछ घंटो में ही कट जाता है. लेकिन आज भी हमारे देश में ऐसे कई व्यक्ति है जो कुछ गलती कर देते है जो उनकी हँसी का कारण बन जाती है.

क्या आप भी प्लेन में आये दिन सफ़र करते है तो हो जाइये सावधान क्यों की यदि आप प्लेन में इस तरह की कोई हरकत करते है तो वह आपकी हसी का पात्र बन जाता है जो आपको सभी के सामने शर्मिंदा होने पर मजबूर कर देता है. व्यक्ति न चाहते हुए भी एसी कुछ गलतिया कर जाता है जो गलत होती है.

चेक करना :

कई बार देखा जाता है की व्यक्ति प्लेन में बेठने से पूर्व अपनी सिट को इस तरह चेक करता है जेसे वह किसी ऑटो रिक्शा में बेठा हो. यह उनकी पहली और सबसे  बड़ी बेवकूफी होती है. वह यह भूल जाते है की वह प्लेन में सफ़र कर रहे है न की किसी ऑटो रिक्शा में.

इमरजेंसी गेट से छेड़छाड़ :

प्लेन हो या कोई बस सभी में इमरजेंसी गेट जरुर आता है ताकि मुसीबत के समय हम उसका सही इस्तेमाल कर सके. लेकिन प्लेन में व्यक्ति उस इमरजेंसी गेट से इस तरह छेड़छाड़ करता है जेसे वह गेट कोई खिलौना हो. वह भूल जाते है की उनकी यह हरकत हसी का पात्र बन जाती है.

फोन का इस्तेमाल :

प्लेन में मोबाईल फोन पर बात करना मना होता है जिसके बावजूद कई व्यक्ति अपने मोबाईल फोन पर जोर जोर से बात करते है. जिससे प्लेन के नियम तो टूटते है साथ ही तेज आवाज से दुसरे व्यक्ति भी परेशान होते है.

स्वच्छता का ध्यान नहीं :

प्लेन में कई व्यक्ति अपने घर जेसी हरकते करते है जेसे कुछ भी वस्तु खा पी कर कचरा इधर उधर फेक देते है जो उनकी सभ्यता का परिचय नहीं देते है. यह उनकी सबसे बड़ी गलती होती है. वह यह नहीं जानते है की उनकी यह हरकत उनकी सबसे बड़ी बेवकूफी होती है और सभी के सामने उनका मजाक बन जाता है. जिसमे न चाहते हुए भी उन्हें सब के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है.

एयरहोस्टेस से टाइम पास :

कई व्यक्ति एयरहोस्टेस को बार बार बुलाते है उन्हें कोई काम नहीं होता फिर भी वह उन्हें बार बार बुलाते है जो हसी का पात्र बन जाती है.

Loading...