बच्चे भगवान का रूप होते है, बड़े मासूम कोमल नटखट, शरारती सभी बच्चो की अपनी ही अलग पहचान होती है। कुछ बच्चे शरारती तो कुछ बच्चे मासूम होते है। लेकिन इन बच्चो ने तो दुनिया मे अपनी अलग ही पहचान बनाई हुई है। इन बच्चो को देखकर हर व्यक्ति की आखे शर्म से झुक जाएगी। क्यो की इन बच्चो ने बहुत कम उम्र मे अपने दम पर बड़े बड़ो को टक्कर देने का होसला ओर साहस है। इनके शोर्य प्रदशन को देख कर हर कोई हेरान है।

Richard Sandrak :-

इन महाशय की उम्र महज 8 वर्ष है लेकिन इनकी बॉडी को देखकर हर कोई हेरान हो जाता है। रिचर्ड सनड्रक को लिटिल हरक्यूलस के रूप मे भी जाना जाता है।

Giuliano Claudiu Stroe:-

इनका नाम  गिनीज़ बुक मे दर्ज होने के साथ ही इन्टरनेट पर भी चर्चित है। बॉडी बिल्डर के साथ यह एक जिमनास्ट भी है। एक टीवी शो करने के बाद यह इन्टरनेट पर अत्यधिक प्रसिद्ध हुये थे।

Yang Jinlong:-

महज सात वर्षीय जिंलोंग को स्मोल पावर हाउस के नाम से भी जाना जाता है।यंग के शरीर मे इतनी ताकत है की वह अपने से सात गुना ज्यादा अधिक वजन को एसे उठता है जेसे किसी मामूली सी वस्तु उठा रहे हो। यंग मे इतनी ताकत है की वह कर भी खीच सकते है।

Maryana Aleksandrovna Naumova :-

खूबसूरत सी दिखने वाली प्यारी लड़की ने अच्छे अच्छा को घाट घाट का पानी पिलाया है। महज 16 वर्षीय रशियन गर्ल मरियाना ने कई ख़िताब अपने नाम किये है जिसमे उनका सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार मास्टर ऑफ रशिया इंटरनेशनल क्लास का ख़िताब है। अब तक उन्होंने 15 से अधिक ख़िताब अपने नाम किये है।

C.J. Senter :-

सी.जे. सेन्टर अपनी बड़ी के साथ ही अमेरिका के सबसे काम उम्र के बॉडी फिटनेस टीचर के नाम से प्रख्यात है। सिर्फ 12 वर्ष की उम्र में ही इन्होने वर्ल्ड में अपना सिक्का चलाया है।

Jake Schellenschlager :-

15 वर्षीय जैक तब से बॉडी बना रहे है जब उनकी उम्र महज 11 वर्ष की थी। चजर वर्ष की कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने खुद को इस आकार में ढाल लिया है की जो भी उन्हें देखता है तो उनकी बॉडी का आशिक बन जाता है।

Naomi Kutin :-

13 वर्षीय कुटिन ने महज 10 वर्ष की उम्र में ही 219lbs पावरलिफ्टिंग का ख़िताब अपने नाम किया था। इन्हे सुपर गर्ल के नाम से बुलाया जाता है।

Varvara “Varya” Yurevna Akulova :-

अकुलोवा के पिता सर्कस के कलाकार है। अकुलोवा ने गिनीज़ बुक में अपना नाम दर्ज करने के लिए अपने से करीब चार गुना ज्यादा वजन तक़रीबन 300kg वजन उठाया था।

- - Advertisement - -