Career मे सही Selection ही आपका Future है…

जीवन मे कोई काम करना या न करना इसका चुनाव हम अपनी मर्जी से करते है। न की किसी के दबाव मे हम कोई निर्णय लेते है। कोई काम करने या न करने के चुनावो ओर निर्णयो से ही आपने अभी तक अपने Life को आकार दिया है। अगर आपकी अपनी ज़िंदगी मे कोई ऐसी चीज है जो आपको पसंद नहीं है, उसके जिम्मेदार भी आप खुद ही है। यह बात आप पर ही निर्भर करती है की आप कोन सी चीज को पसंद करते है ओर कोन सी नहीं।

अगर आप अपने काम के अनुसार उस काम का Profit न मिले तो आप उन कामो को करे जो आपको प्रिय लगते है। ओर अधिक Make Money का Target बनाना चाहिए। हमे जिन कामो की जरूरत है वह सभी काम  हमे करना चाहिए। अपने जीवन को सवारने के लिए अपने जीवन के President को बाहर निकालना चाहिए। आप अपने अंदर के Architect को बाहर निकालना चाहिए। आप अपने जीवन का फेसला लेने के लिए स्वतंत्र है।

जीवन की रणनीति बनाए :

जिस तरह किसी Company का President उस कंपनी की रणनीति ओर कामो के लिए जिम्मेदार होता है। उसी तरह आप भी अपने जीवन के उचित फेसले ओर व्यक्तिगत रणनीति बनाने के लिए स्वतंत्र रहते  है। आप प्रबंधन की पूरी Strategy लक्ष्य, तय करना योजना, बनाना चरण बनाना इस तरह Plan बना कर काम करना ही ज़िम्मेदारी है।

आप लोक व्यवहार की रणनीति ओर अपने संबंधो के लिए उत्तदाई है। आप किसी भी चीज का चुनाव काफी सावधानी से करे। यह इस बात पर असर डालेगा की आप कितनी आय कमाने की योग्यता रखते है। आप इस फील्ड मे कितना आगे बढ़ते है ओर आप इस काम  से कितना खुश है।

मनुष्य शक्तिहीन या शक्तिशाली…

अपने पैर जमीन पर रखे..

सोच बदलो,जिंदगी बदलो