Mobile App कैसे बनाए, फ्री मोबाइल ऐप बनाने वाली वेबसाइट

आजकल हर कोई डिजिटल हो रहा है. इंसान अपनी असली पहचान डिजिटल दुनिया में बना रहा है. दूसरी तरफ लोग अपने बिजनेस को भी डिजिटल बना रहे है. वैसे अगर आप डिजिटल दुनिया से जुड़े हैं तो आप एक ऐप की अहमियत तो समझते ही होंगे. किसी भी बिजनेस के लिए एक ऐप कितना हेल्पफुल होता है. कई बार लोग अपने बिजनेस की ऐप बनवाना चाहते हैं लेकिन बनवा नहीं पाते वजह होती है उसको बनवाने का खर्च. लेकिन आप खुद भी बड़ी आसानी से अपनी ऐप को बना सकते हैं.

मोबाइल ऐप कैसे बनाएँ?

अगर आप एडवांस लेवल की ऐप बनाना चाहते हैं तो फिर तो आपको कोडिंग सिखनी पड़ेगी और ऐप मेकिंग का नॉलेज लेना पड़ेगा. लेकिन अगर आप सिम्पल सी ऐप बनाना चाहते हैं वो भी फ्री में तो इंटरनेट पर ढेर सारी वेबसाइट हैं जो आपको ऐप बनाने के लिए प्लेटफॉर्म देती हैं इनमें आपको कोडिंग करने की जरूरत नहीं होती है.

फ्री मोबाइल ऐप कैसे बनाए?

अगर आप फ्री में मोबाइल ऐप बनाना चाहते हैं तो आप appsgeyser नाम की वेबसाइट पर जाकर अपना ऐप बना सकते हैं. यहाँ ऐप बनाना काफी आसान है. यहाँ आप बिना कोडिंग किए मुफ्त में अपने हिसाब से ऐप बना सकते हैं.

Appsgeyser पर ऐप कैसे बनाएँ?

– Appsgeyser पर ऐप बनाने के लिए आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट पर जाना होगा और Create Now for free पर क्लिक करना होगा.

– यहा पर आपको ऐप की कैटेगरी मिलेगी. जिसमे से आपको चुनना हैं. मान लीजिये की आप किसी वेबसाइट का ऐप बनाना चाहते हैं तो उसका URL यहाँ डालिए.

– इसके बाद आपके सामने एक फॉर्म आएगा उसमें आप सबसे पहले अपनी ऐप का नाम डालिए और फिर जिस वेबसाइट का ऐप बनाना चाहते हैं उसका URL डालिए.

– इसके बाद आपको ऐप के बारे में थोड़ा बहुत description डाल सकते हैं.

– इसके बाद आप ऐप में अपना Icon upload करें.

– इसके बाद आपको कुछ सेटिंग करना होती है और फिर Create पर क्लिक करना होता है.

बस आपका ऐप बन गया. अब आप ऐप को Download या फिर manage कर सकते हैं. App को download या फिर manage करने के लिए आपको इस पर अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बनाने के लिए आपको अपना ईमेल आईडी यहा देना होगा साथ ही आपको एक पासवर्ड भी क्रिएट करना होगा. इसके बाद ये वेबसाइट आपको खुद verify करेगी और आपको account manage करने देगी.

आप चाहे तो यहाँ से मोबाइल ऐप बनाकर उसे google play store पर भी अपलोड कर सकते हैं. Play store पर मोबाइल ऐप को अपलोड करने के लिए आपको कुछ फीस गूगल को देना होती है जिसके बाद ही आप यहाँ ऐप को अपलोड कर सकते हैं.

ये Mobile App आपके फ़ोन में ज़रूर होने चाहियें

Mobile Se Bina Internet File Transfer Kaise Kare, Best File Transfer App?

ये 5 Apps Mobile में Install करें, कमाए पैसा ही पैसा

Apple Device Iphone Ipad me Apple ID Kaise Change Kare?

Mobile Hang Problem Solution In Hindi