क्या फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर पैसे कमा सकते है!

सोशल मिडिया की सबसे लोकप्रिय फेसबुक अब आपको पैसे कमा कर देने की योजना बना रहा है. जी है अब आप बड़ी आसानी से फेसबुक के जरिये पैसे कमा सकते है. फेसबुक ने इस बात की घोषणा की है. अब आप यदि फेसबुक पर कोई वीडियो अपलोड करते है तो वह आपकी कमाई का जरिया बन सकता है. यूजर अपनी स्वेच्छा से फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर पैसे कमा सकता है.

अब तक हर कोई कहता था की फेसबुक सिर्फ समय की बर्बादी का जरिया है लेकिन अब यह कोई नहीं कहेगा क्यों की फेसबुक के इस फीचर के बाद अब आप फेसबुक से भी पैसा प्राप्त कर सकते है. फेसबुक की बढ़ती लोकप्रियता और यूजर के अत्यधिक उपयोग में आने से फेसबुक ने यह निर्देश दिए है. यूट्यूब के बाद फेसबुक दुनिया की पहली सोशल नेट्वर्किंग साईट बन जाएगी जो वीडियो के जरिये यूजर को पैसे कमाने का जरिया बनेगी.

कैसे होगी कमाई :

फेसबुक पर वीडियो अपलोड कर आप पैसे कमा सकते है इसके लिए आपके द्वारा जो विडिओ अपलोड किया है उसे अन्य यूजर द्वारा यदि 20 सेकंड या उससे ज्यादा समय तक देखता है तो उस वीडियो को विज्ञापन मिलने लगेंगे जिससे आपकी कमाई चालू हो जाएगी.

कितनी होगी कमाई :

फेसबुक पर अपलोड वीडियो पर दिखाए जाने वाले विज्ञापन से होने वाली कमाई का 45 प्रतिशत फेसबुक और यूजर को कमाई का 55 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा.

कैसा वीडियो :

फेसबुक पर अपलोड वीडियो कम से कम 90 सेकंड का होना ही चाहिए. यदि आपका वीडियो 90 सेकंड का नहीं है तो आपके वीडियो पर विज्ञापन नहीं दिखाए जायेंगे. जो आपकी कमाई का जरिया है.

लोकप्रियता कारण :

फेसबुक ने यह कदम यूजर द्वारा देखे जाने वाले अत्यधिक वीडियो को देखते हुए लिया है .