Google के पास भी नहीं है इन शब्दो का मतलब

48

हमारे इंडिया मे ऐसे कई सारे वर्ड होते है जिनका मतलब आपको दुनिया भर की किसी भी डिक्शनरी मे नहीं मिलेगे केवल डिक्शनरी ही नहीं बल्कि गूगल सर्च जिसे पूरी दुनिया सर्चिंग के ही नाम से जानती है जिसके पास मे हमारे हर सवाल का जवाब होता है उसके पास भी इन शब्दो का कोई मतलब नहीं परंतु यदि आप से कोई इन शब्दो का मतलब पूछ ले तो आप क्या करेगे हालांकि हम इन शब्दो को बोल सकते है लेकिन यदि हमे कोई इन शब्दो का मतलब बताने के लिए कहे तो हम नहीं बता सकते है परंतु आप चिंता मत कीजिए इस के लिए हम है न आपको को इन शब्दो का मतलब बताने के लिए तो आइये जानते है कौन से है ये शब्द और क्या है इनके मतलब ।

जुगाड़

इस शब्द को हम बहुत ही नॉर्मल तौर पर तब यूज करते है जब भी किसी का या हमारा कोई काम रूका हो या कोई प्रॉबलम हो तो लोग कहते है की टेशन लेने की कोई जरूरत नहीं हम इसका जुगाड़ लगाते है जिसका मतलब होता है किसी भी तरह के आईडीए से फिर चाहे वह काम सही हो या गलत हो।

मक्खना

यह शब्द किसी को तब कहा जाता है जब कोई बहुत ही सुंदर या प्यारा हो या लगता हो और इंडिया मे इस वर्ड का यूज पंजाबी लोगो करते है ।

झंड

आमतौर पर इस वर्ड का यूज लोग तब करते है जब वह अपनी लाइफ मे कई मुश्किलों से परेशान हो चुके होते है तब वह कहता है की अब तो लाइफ ही झंड हो गई है।

छिछोरा

जब हम गूगल पर इस वर्ड को ट्रांसलेट करते है तो उसका मतलब foppish आता है यानि की एक ऐसा व्यक्ति जिसकी इमेज लोगो के सामने कुछ खास न है।

गुलछर्रे

आप लोगो ने इस वर्ड को अपने आस- पास मे कई लोगो को कहते हुए सुना होगा की देखो कैसे गुलछर्रे उड़ा रहा है या उड़ा रही है यानि की इस तरह का काम जो हमारे समाज के लिए शर्मनाक हो।

Comments are closed.