घूमने के लिए सबसे सस्ते है ये देश

0
घूमने के लिए सबसे सस्ते है ये देश

इन गर्मियों की छुट्टियो मे Summer Vacation मे विदेश मे घूमना किस को पसंद नहीं होता है Summer Vacation मे हर किसी का सपना होता है की वह विदेश मे घूमने जाए और वह पर बहुत ही मौज-मस्ती करे लेकिन इस सपने को पूरा करने के लिए हमे अपनी बजट को भी भारी करना पड़ता है जी हाँ कई बार ज्यादा पैसे खर्च होने के वजह से हमे कई बार अपना Summer Vacation का प्लेन केन्सल करना पड़ता है जिसकी वजह से हम हमेशा यही सोचते है की काश हम किसी ऐसी जगह पर जा पाते जो विदेश मे भी हो और जहां पर खर्च भी कम से कम हो अगर आप लोग भी यही सोच रहे है तो अब आप लोगो की ये परेशानी खत्म हो चुकी है क्योकि आज हम आप लोगो को कुछ ऐसे देशो के बारे मे बताने वाले है जहां पर कम खर्च होता ही वो भी इडियन पैसो से भी कम।

1.श्रीलंका

श्रीलंका एक बहुत ही प्रकृति सुंदर जगह है यहां पर आप लोगो को p सिगिरिया , एडम्स पीक और मरव्ल के अलावा और भी कई सारी खूबसूरत जगह देख सकते है जहां पर 1 रूपए के हिसाब से श्रीलंकन रूपए की कीमत 2.08 है।

2.बोलिविया

बोलिविया एक बहुत अच्छी जगह है जहां पर बहुत ही प्रकृति नजारे ,होटल और नदी के नजारे बहुत ही सुंदर है इस बोलिविया को देखने के लिए लोगो बहुत ही दूर-दूर से आते है इस देश मे 1 रूपए की कीमत 0.11 के बराबर होती है ।

3.पैरागुए

इस देश को दुनिया का सबसे सस्ता देश माना जाता है यहां पर 1रूपए की कीमत 0.014 इडियन रूपए है ।

4.बेलारूस

इस देश की करंसी का नाम रूबल होता है यह भारतीय रुपए की तुलना मे 1 रूबल की कीमत 216 रूबल है ।

5.वियतनाम

इस देश मे तो आप बहुत ही आराम से जाकर Summer Vacation का मजा ले सकते है क्योकि यह पर रहना खाना पीना बहुत ही सस्ता है यहां की वांग यांग की नदी मे टायर पर बैठकर सैर करना एक अलग तरह का अनुभव देता है यह पर 1 रूपए कीमत 338.35 है ।

6.हंगरी

यह पर जब आप किसी होटल मे जाएगे तो आपको एक कमरा टीवी फ्रिज के साथ मे 700 मे ही मिल जाएगा और यहां की ट्रेनों का किराया भी बहुत ही कम होता है यह जगह बहुत ही सुंदर है हंगरी मे 1 रूपए की कीमत 4.22 फोरिट है ।