सफर बढ़ चला है अमेरिका के राज्य की और जहां पर मस्ती भरे लोगो के साथ खूब सारे कार्यक्रम ,नाच -गाना खाना -पीना कुछ इस प्रकार से इस राज्य को परिचय दिया जा सकता है। यह शहर लास वेगस के नाम से पहचाने जाने वाला यह नेवाडा शहर है तो आप भी हमारे साथ आइए इस नेवाडा शहर की सैर पर देखते है यहाँ क्या –क्या है।

लास वेगस मे :- 

लास वेगस को एंटरटेनमेंट कैपिटल ऑफ़ द वर्ल्ड के नाम से जाना जाता है। इस शहर में हर जगहों पर आपको कई सारे फव्वारे नजर आएगे जो लास वेगस की पहचान माने जाते है। इस शहर में सबसे ख़ास बैलागिया का फव्वारा होता है। जो वहां के बैलागियो में स्थित है। वहां एक बोटैनिकल गार्डन है जहां पर भीतरी सजावट हर दो महीनों में बदलती रहते है। इस प्रकार इस गार्डन को देखना भी दिलचस्प माना जाता है। हाँ का मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियन देखने जरूर जाए गा ऐसी तरह दुनिया भर के मशूहर लोगो के मोम के पुतले आपको सोचने पर मजबूर कर देंगे।

लास वेगस के बाद आते है बोल्डर सिटी:- 

नेवाडा के दक्षिण इलाके में स्थित यह बोल्डर सिटी खासतोर पर हूवर डैम के लिए जाना जाता है। इस प्रकार इस शहर का निमार्ण 1931 में हूवर डैम के कर्मचारियों के स्थायी रूप से रहने के लिए किया गया था। यहाँ आपको नेवाडा के राज्य का रेलरोड म्यूजियन भी देखने को मिलेगा। डैम के बनने के समय जिन ट्रैक से समान की आवाजाही हुआ करती थी। आज भी यह ट्रैक मोजूद रहते है यही पर पास में एक मीड की झील जो हूवर डैम से आज भी जुडी है। यह मीड झील अमेरिका का सबसे बड़ा जलाशय है। यहाँ पर क्रूज का आनद उठाना सर्वाधिक लोगप्रिय माना जाता है इस मीड झील में कई वॉटर स्पोर्ट्सर भी आयोजित किये जाते है।

रीनो शहर की मस्ती :- 

द बिगेस्ट लिटिल सिटी इन द वर्ल्ड के नाम पहचाने जाने वाला यह शहर रीनो नेवाडा में लास वेगास के बाद पर्यटन के मामले में अब आया है। रीनो शहर जो दूसरे स्थान पर जहां पर म्यूजियन , लाइब्रेरी ,पार्क ,गेमिंग सेंटर ,यह सभी सड़कों पर ही होते है रीनों की सेंट्रल लाइब्रेरी ,जिसे आर्किटेक्चर का कमाल के होते है अब हम बात करते ख़रीदारी की कैलिफोर्निया एवेन्यू सबसे मशहूर माना जाता है यहा पर कई छोटी –छोटी दुकानों का समूह है यही है रीनों की मस्ती ।