- - Advertisement - -

एक हार जिंदगी की हार नहीं होती, प्रेरणादायक है WhatsApp की कहानी

असफलता के पीछे सफलता अवश्य मिलती है इस बात को सिद्ध किया है ब्रायन ऐक्टन ने जि हा ब्रायन ऐक्टन वही व्यक्ति  है जिन्होंने सहयोगी मित्रो की सहायता से व्हॉट्स अप का निर्माण किया था। 6 साल पहले बनी इस अप्लिकेशन में अब लगभग 60 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़ चुके है। आज हर कोई अपने स्मार्ट फोन पर व्हॉट्स अप का इस्तेमाल करता हैं। लेकिन क्या आपको पता है की व्हॉट्स अप की शुरुआत किस तरह से हुई।

आखिर क्या कारण था की  ब्रायन ऐक्टन ने व्हॉट्स अप की शुरुआत की? आज के दोर का हर युवा अपने स्मार्ट फोन पर व्हॉट्स अप अप्लिकेशन का उपयोग करता है। व्हॉट्स अप के बिना आज के युवाओ का दिन नहीं गुजरता। व्हॉट्स अप इंटरनेट का सबसे आसन और सुरक्षित सम्पर्क का साधन माना जाता है। 2009 में बने व्हॉट्स अप पर अब 60 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते है।

 ब्रायन ऐक्टन ने वर्ष 2009 में सर्वप्रथम फेसबुक में जॉब के लिए अप्लाई करने गए थे लेकिन उन्हें वहा जॉब पर नहीं रखा गया। ब्रायन ने फेसबुक के बाद ट्विटर में जॉब के लिए अप्लाई किया लेकिन उन्हें वहा भी असफलता प्राप्त हुई। कई बार असफलता के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और जीवन में आगे बड़ते गए। अधिकतर देखा जाता है की व्यक्ति कई बार असफल होने के बाद हिम्मत हार जाते है । लेकिन ब्रायन ने आत्मविश्वाश नहीं छोड़ा।
कई बार जॉब के लिए अप्लाई करने के बाद भी सफलता के हाथ न लगने से ब्रायन ऐक्टन ने अपने मित्र के साथ मिलकर  अप्लिकेशन का निर्माण किया जिसे ब्रायन ने व्हॉट्स अप का नाम दिया। पाच साल पहले जिस फेसबुक कम्पनी ने  ब्रायन को जॉब के लिए मना कर दिया था उसी कपंनी ने पाच साल बाद व्हॉट्स अप  को एक लाख करोड़ से अधिक की राशी में ब्रायन से खरीद लिया। ब्रायन ऐक्टन को कुछ समय पूर्व जिस कम्पनी ने जॉब के लिए मन कर दिया था आज उसी कम्पनी में वह मेजर शेयर होल्डर है।

 

- - Advertisement - -
Loading...
- - Advertisement - -