Lifestyle, Tips And Information

April 7, 2017

टूथपेस्ट के यह अनोखे उपयोग जानते है क्या आप

Tags: , , , ,

सामान्य तौर पर तो हम सभी लोग टूथपेस्ट का यूस अपने दाँतो को साफ करने के लिए ही यूस करते है लेकिन क्या आप लोग अपने दाँतो को साफ करने के अलावा ओर भी कई सारी उपयोग जानते है इस छोटे से टूथपेस्ट के जो आप के बहुत ही काम आता है। शायद नहीं जानते होगे न कोई बात नहीं आज हम आप लोगो को बताते है की किस तरह से हम अपने दाँतो के अलावा भी इस टूथपेस्ट का यूस कर सकते है तो आइये जानते है क्या है वो अनोखे उपाय।

1.किसी भी शर्ट पर स्याही का दाग

शर्ट पर स्याही का दाग ज्यादा तर स्कूल और ऑफिस मे काम करने वालो के शर्ट पर ही होता है। जिसे निकालना बहुत ही मुश्किल हो जाता है किसी शर्ट मे अगर स्याही का दाग लग जाता है ओर वो दाग न निकले तो वह शर्ट हमारे किसी भी काम का नहीं होता है लेकिन अब आपको शर्ट पर लगी स्याही के दाग की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं क्योकि की हम आप लोगो के लिए एक बहुत सरल और आसान तरीका लेकर आए है जिससे आप स्याही का दाग सरलता से निकाल सकते है और वह एक छोटा सा टूथपेस्ट यह टूथपेस्ट को आप आप शर्ट ने लगी स्याही के दाग पर लगाए फिर यूस हाले हल्के हाथो से रंगड़े और यूस 24 घंटो के लिए ऐसे ही छोड़ दे फिर शर्ट को धो ले स्याही का दाग पूरी तरह से निकाल जाएगा।

2.चाँदी को अगर चमकना है तो

कोई भी चाँदी की चीज हो वह बिना यूस किए ही काली पड़ जाती है और आप के पास भी चाँदी के बर्तन या कोई चाँदी की ज्वेलरी तो होगी ही न जो काली पड़ गई होगी न तो एक खराब टूथ ब्रश ले उस मे थोड़ा सा पेस्ट लगाए और बर्तनो या ज्वेलरी मे रगड़ दे कुछ देर वैसे ही रहने दे फिर धो ले आपकी चाँदी एक दाम चमक उठेगी।

3.चेहरे के मुहाँसे

अगर आपके चेहरे पर कोई मुहाँसे हो रहे है तो टूथपेस्ट आपको इनसे मुक्त दिला सकते है बस आप को रात को मुहांसों पर टूथपेस्ट लगा कर छोड़ दे और सुबह उठकर धो ले यह त्वचा के अधिक तेल को सोख लेगा और आपके चेहरे के मुहासों को भी सूखा देगा .

4.काँच की टेबल

यदि काँच की टेबल पर चाय के कप रखने से दाग बन गए हो तो उन्हे मिटाने के लिए टूथपेस्ट का यूस करेगे तो वह दाग तुरंत मिट जाएगे।

5.अपनी सुंदरता को बढ़ाई

टूथपेस्ट आपकी सुंदरता को भी बढ़ाने मे आपकी हेल्प करता है ऐसे आप नीबू के साथ मिलाकर फेसपैक की तरह लगाए पर त्वचा गोरी होती है इसके अलावा झुलसी हुई त्वचा और झुरिया या डार्क सर्कल्स को भी मिटाने के लिए इस का यूस किया जाता है।

6.मेनीक्योर या पैडीक्योर

अगर आप किसी प्रॉबलम के कारण पार्लर नहीं जा पाती है तो आप घर पर ही टूथपेस्ट का यूस कर के मेनीक्योर और पैडीक्योर कर सकते है इसके लिए आप को पानी मे टूथपेस्ट को घोलकर उसका प्रयोग करना होगा।

7.नाखून की चमक

अगर आपके नाखूनो की चमक बहुत ही फीकी पड़ गई है तो नेल पॉलिश रिमूव करके कुछ देर तक मालिश करे इससे नाखूनो की चमक वापिस आ जाएगे ।