india-prime-minister-narendra-modi-is-a-great-man-donald-trump-he-is-big-fan-of-hindus-and-india

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के बीच कड़ी टक्कर है. ट्रंप ने कहा की अगर वे चुनाव जीतते है और राष्ट्रपति बनते है तो इंडियन और हिंदू व्हाइट हॉउस के सच्चे दोस्त होंगे.

डोनाल्ड ट्रंप के अनुसार भारत एक अहम राजनीती साझेदार है वे भारत और भारत के लोगो से काफी प्रभावित है.  70 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप न्यू जर्सी में भारतीय – अमेरिकियों द्वारा आयोजित चैरिटी इवेंट में बोल रहे थे ट्रंप ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि पी एम नरेन्द्र मोदी एक महान इन्सान हैं. ट्रंप ने कहा कि अगर वे राष्ट्रपति बनते है  तो भारत, अमेरिका का सबसे अच्छा दोस्त बनेगा. भारत और अमेरिका का दोनों देशो का भविष्य शानदार है.

डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ भारत की मुहिम का भी समर्थन किया. उनका कहना है की  ‘हम कि भारत इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका के साथ है. उन्होंने कहा कि भारत मुंबई धमाकों और संसद हमले आतंकवाद की क्रूरता देख चुका है.

राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों पर खुद को पीड़ित बताया.  ट्रंप ने कहा कि जैसा कि आप देख चुके हैं कि हमारे देश के इतिहास में अब तक के सबसे गंदे राजनीतिक दुष्प्रचार का मैं पीड़ित हूं. अपने समर्थकों से कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद हैं प्रचार अभियान को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया है.