Lifestyle, Relationships, Trending

November 29, 2016

क्या आप ने शादी से पहले पाटर्नर से पूछे थे ये सवाल

Tags: , , , , ,

शादी हमारे लाइफ का वो अहम हिसा है जिसे हम न कभी छोड़ सकते है और न इस रिश्ते से भाग सकते है. क्यों की शादी का डिसीजन लेट हो या फिर जल्दी हो एक न एक दिन शादी सब को करनी ही पड़ती अब चाहिए वो लव मेर्रिज हो या फिर अरेंज मेर्रिज हो बिना शादी के तो कोई भी नहीं रह् सकता है. और आज कल तो लड़का लड़की अपनी मन पसंद के लाइफ पार्टनर से ही शादी करना चाहता है क्यों की आज कल की लड़का और लड़की की सोच पहले की तरह नहीं रही की वह बिना एक दुसरे को देखे है शादी कर ले जब तक लड़का लड़की एक –दुसरे के बारे में जान न ले पहचान न ले या वो एक –दुसरे को पंसद नहीं कर ले जब तक शादी नहीं करती है.

लेकिन कई बार ऐसा भी हो जाता है की लड़का लड़की के कई दिनों तक साथ में रहने के बाद भी वो अपने एक-दुसरे के कुछ ऐसी बात नहीं जान पाते है जिनकी वजह से कई रिश्ते टूट जाते है और उनकी शादी शुदा जिन्दगी पर बहुत बुरा असर पड़ता है इस लिए हमेशा अपने पार्टनर से ये सारे सवालों के जवाब जान लेना बहुत ही जरुरी है.

1.पुराने रिलेशनशिप के बारे में

जब भी आप किसी से शादी करे तो शादी से पहले उस लड़के या लडकी के पुराने रिलेशनशिप के बारे में जरुर जान ले ये जान लेना बहुत ही जरुरी है और पुरानी रिलेशनशिप किस वजह से टूटी यह भी जान लेना चाहिए अगर यदि आप का पार्टनर यह सब सवालों के जवाब दे देते है तो ही आप अपनी शादी का डिसीजन ले सकते है.

2.गुस्सा आने पर क्या करते है

गुस्सा एक ऐसी चीज है जो लोगो के बनते काम को बिगाड़ देता है और गुस्से में कई लोगो इसे भी होते है जो अपने दिल की सारे राज खोल देते है जो शादी के बाद बहुत ही नुकसान देते है और इस गुस्से के कारण कई पति –पत्नी में झगडे भी होते है. इस लिए शादी से पहले आप अपने पार्टनर से ये सवाल जवाल जरुर करे यदि वह आप का सही –सही जवाब देता है जब ही आप अपने अपनी शादी के डिसीजन को आगे बढाई

3.आप आगे क्या करना चाहते है

यह सवाल बहुत ही नार्मल है क्यों की जब कोई शादी का रिश्ता जुड़ता है तो सब से पहले यही सवाल पूछा जाता है की लड़का क्या करता है या फिर लड़की क्या करती है क्यों की हमारी लाइफ में अच्छे पार्टनर का होना बहुत ही जरुरी है बिना किसी वजह के की आप आगे क्या करना चाहते हो या फिर क्या कर रहे हो यह सब जान कर ही शादी की बात को आगे बढाया जा सकता है.