यरवदा जेल से बाहर आये संजय दत्त, किया तिरंगे को सलाम…

0
यरवदा जेल से बाहर आये संजय दत्त, किया तिरंगे को सलाम…

मुंबई हमले में अपने पास अवैध रूप से हथियार रखने के मामले में मई 2013 से पुणे की यरवदा जेल में बंद बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त आज सुबह रिहा हो गए है . सुप्रीम कोर्ट ने संजय दत्त को अवैध रूप से अपने पास हथियार रखने के मामले में पांच साल की सजा सुनाई थी. जिसके चलते जेल प्रशाशन ने उनके अच्छे व्यवहार के चलते उन्हें 105 दिन पहले ही जेल से रिहा कर दिया. रिहाई के की बात सुन कर दत्त परिवार में ख़ुशी का माहोल है . सभी व्यक्ति बड़ी बेसब्री से दादा का अपने मुंबई के बांद्रा में स्थित  इंपीरियल हाइट्स में इंतजार कर रहे है . संजय की आने की ख़ुशी में उनके घर को फूलो से सजाया गया है.

जेल से बाहर आते वक्त संजय दत्त ने कुछ ऐसा किया जिसे देख हर कोई हैरान हो गया. संजय ने सबसे पहले जेल से बाहर निकलते समय जेल की जमीन को झुक कर प्रणाम किया और जेल परिसर में लगे तिरंगे का सम्मान कर भारतीय ध्वज ओ सलाम किया. ताजा जानकारी के अनुसार राजकुमार हिरानी संजय दत्त के जीवन पर आधारित एक फिल्म का निर्माण कर रहे है रहे. जिसमे वे आज पुणे की यरवदा जेल में भी देखे गए जहा वह संजय की जीवनी पर जेल से छूटने का सीन ले रहे थे. कहा जा रहा की राजकुमार इस जीवनी में इस तथ्य को काफी अहम तरीके से प्रस्तुत करेंगे.

खलनायक की रिहाई की बात सुनकर बॉलीवुड में ख़ुशी की लहर दौड़ रही है. हर कोई अपने अपने मुताबिक संजू बाबा को रिहाई की बधाई दे रहे है. और उनके उज्वल भविष्य की कामना कर रहे है. संजू बाबा की बहन प्रिया दत्त ने कहा लोग सिर्फ जेल में बिताये समय को ही सजा कहते है किन्तु हम इस बोझ को  23 वर्षों से झेल रहे है. अब पूरी तरह से सब ख़त्म हो गया है पूरा परिवार काफी खुश है.

बॉलीवुड ने दी बधाई :
सभी जानते ही की संजय दत्त ने बॉलीवुड में अपनी अलग ही पहचान बनाई हुई है जिसके चलते अपनी रिहाई पर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने खलनायक का स्वागत अपने अंदाज में किया.

सुभाष घई :
पूरा बॉलीवुड जानता है की संजय दत्त अपने काम और अपने परिवार की जिम्मेदारियों के प्रति कितने जिम्मेदार व् निष्ठावान व्यक्ति है. संजय की रिहाई पर पूरा बॉलीवुड उनका तहेदिल से स्वागत करता है. जिस प्रकार लोहे को तपा कर  उसे नया आकर दिया जाता है ताकि उसकी गुणवत्ता में निखार आये ठीक उसी प्रकार सोने को तपाने से आभूषण बनाये जाते है ताकि उसका मूल्य बड़ सके. ठीक वैसे है संजय भी खरा सोना है जो कई परेशानियों के बावजूद एक बार पुनः हमारे बीच आये है आशा है की वह अपने पिताजी के आदर्श कामो को अपना सिद्धांत मानकर आगे बढ़ाएंगे.

मनोज वाजपेयी :
मनोज ने संजय के साथ एलओसी, कारगिल,दाउद जैसी फिल्मो में काम किया है।  मनोज ने कहा की संजय की रिहाई से में काफी खुश हु. मुझे पता है की संजय एक नेक इंसान है। हम सभी को संजय की रिहाई का बेसब्री से इंतजार था। हम उनकी लम्भी उम्र की कामना करते है।

संजय के बाहर आते ही उनके पास कई फिल्मो के ऑफर भी आने लगे है। जिसके चलते मुन्ना भाई सीरीज की अगली फिल्म के लिए निर्देशक राज कुमार हिरानी खुद पुणे गए थे। साथ ही राज कुमार संजू पर एक बायोपिक फिल्म बनाने का निर्णय लिया है।

Video source