बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की तस्वीर ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर साइना ने अपनी एक फोटो अपलोड की थी इस पर कई लोगो ने आपत्ति जताई और उनकी देशभक्ति पर सवाल उठा दिया. हलाकि कुछ लोगो ने उनकी जोरदार आलोचना की वही कुछ ने उनका पक्ष भी लिया.

फेसबुक पर साइना नेहवाल ने नए स्मार्टफोन से साथ फोटो पोस्ट की थी और कैप्शन में लिखा था (My new lovely Honor 8 phone …. love the phone and color) ‘मेरा नया Honor-8 फोन, यह फोन और इसका रंग मुझे काफी अच्छा लगता है. कई लोगो ने कहा कि आप भारत देश का गर्व हैं चाइनीज वस्तुओ प्रमोट करना बंद करो. हम आपका बहुत सम्मान करते है और हम सब आपसे बहुत प्यार भी करते है.

पढ़िए कुछ और कमेंट

वही साइना का इस तरह चाइनीज फोन की तारीफ करना कुछ लोगों को पसंद नहीं आया.

एक व्यक्ति ने इस पर आपत्ति जताते हुए लिखा, ‘साइना आप चीन के प्रोडक्ट को क्यों बढ़ावा दे रही हो. इन चाइना के प्रोडक्ट को यहां से बाहर करो,

एक और ने कहा कि चीन के फोन को इस्तेमाल करना बंद कर दो हम तुमसे जब तक नफरत करते रहेंगे जब तक तुम दूसरा स्वदेशी फोन नहीं खरीद लेतीं और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सपोर्ट करो.

एक यक्ति का कहना था की मैंने यह फोन इसलिए नहीं लिया क्योंकि यह चाइनीज है. और आप भी इस फोन का इस्तेमाल करना बंद कर दो.

क्या आपको इस फोन की मार्केटिंग करने के लिए कितने पैसे लिए..? मिस साइना नेहवाल जी.

लोगों को लगने लगा है कि तुम पैसों के लिए देश की धरती पर पाकिस्तान का झंडा भी फहरा दोगी.’

तुम भारतीय हो या नही आप चाइना की चीजो को क्यों प्रमोट कर रही हो?

गौरतलब है कि चाइना का विरोध दीपावली के पहले से शुरू हुआ था. चाइना के समान का विरोध करने की एक नहीं कई वजह थीं. जिसमें न्यूक्लीयर सप्लायर्स ग्रुप (NSG) में भारत की एंट्री का समर्थन ना करना भी शामिल है.

- - Advertisement - -