लड़किया कही भी जाए अपने साथ ये सामान ज़रूरी ले जाए!

0
लड़किया कही भी जाए अपने साथ ये सामान ज़रूरी ले जाए!

लड़किया जब घर से बाहर निकलती है तो अपना सभी जरुरी सामान साथ रखती है जो उनके काम में आता है. जैसे मेकअप का सामान पैसे.पर्स, मोबाईल. और भी कई ऐसे सामान होता है जिसे लड़किया हमेशा अपने पास रखने के साथ ही जब वह बाहर जाती है तो वह इन चीजों को हमेशा अपने साथ रखती है. लेकिन क्या आपको पता है की क्या यह चीजे आपके लिए इतनी जरुरी है जो आप इन्हे कही भी जाते हुए अपने साथ ले जाते है. लड़कियों से पूछा जाये तो वह इसका जवाब सिर्फ हां में ही देंगी.

लड़कियों को अपने साथ ऐसी हर एक छोटी छोटी चीजों को साथ रखना चाहिए जिनका इस्तेमाल न होने पर भी कभी भी वह काम में आ सकती है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ छोटी छोटी चीजों के बारे में बताएँगे जिनको पास में रखना आवश्यक है. जैसे एक सेफ्टी पिन कई लड़किया यही सोचती है की हमें सेप्टी पिन की क्या आवश्यकता है. इसकी हमें कोई आवश्यकता नहीं है. लेकिन वह यह भूल जाती है की डूबता हुए को तिनके का सहारा काफी रहता है. आज हम आपको बताएँगे की किस तरह आप छोटी छोटी चीजों से अपने जीवन में आने वाली तकलीफो से बच सकते है.

सेफ्टी पिन :

लड़किया कई बार अपने साथ सेफ्टी पिन रखने में शर्म महसूस करती है उनके अनुसार सेफ्टी पिन का उनके लिए कोई इस्तेमाल नहीं है. लेकिन कभी आपका गलती से टॉप या स्कर्ट फट  जाए तो उस स्थिति में आप क्या करेंगे. सेफ्टी पिन से आप उस समय उस परेशानी से बच सकते है साथ ही सेफ्टी पिन का इस्तेमाल आप चप्पल की स्ट्रैप को भी कुछ हद तक चला सकते है. इसे आप अपने बेग में कही भी रख सकते है.

ग्लू स्टिक :

ग्लू स्टिक अपने पास रखने के कई लाभ है यदि जल्द बाजी में आपके सेंडल की हिल टूट जाये या आपके सबसे फेवरेट हार का कोई हिस्सा टूट जाये तो आप ग्लू स्टिक की मदद से उसे ठीक कर सकते है.

स्कार्फ :

आप यदि धुप में बाहर जा रहे हो तो धुप से बचने के साथ ही ट्रेवलिंग के दौरान आपके बालो का स्टाइल खराब हो जाता है तो आप स्कार्फ से उन्हें ढक कर आपके बालो को सुरक्षित रखने के साथ ही धूल मिटटी से भी बचा सकते है.

टिश्यू पेपर :

गर्मी में अधिकतर महिलाओ का मेकअप खराब हो जाता है और उनकी स्किन खराब दिखने लगती है इससे बचने के लिए आप अपने साथ टिश्यू पेपर साथ रखना चाहिए जिससे आप अपने चेहरे को ठीक तरह से केयर कर सकते है. मेकअप के फैलने से लेकर आप अपने चेहरे को धूल मिटटी से होने वाले इंफेक्शन से बचा सकते है.