Business, News, Technology

March 21, 2017

Paytm लाया मुफ्त Insurance ऑफर आपको होगा ये बड़ा फायदा

Tags: , , , , ,

अगर आप Paytm वॉलेट का इस्तेमाल करते है तो आप के लिए एक बड़ी ख़ुशख़बरी है मोबाइल वॉलेट कंपनी Paytm अब आपके पैसो की सुरक्षा करेगी जी हांअगर आप किसी धोखाधड़ी के चलते आपके Paytm वॉलेट से पैसों का लेने-देन हो जाता है या फिर मोबाइल ग़ुम होजाने पर पेटीएम वॉलेट में पैसों का नुकसान होता है तो ऐसी स्थिति में Paytm आपके नुकसान की भरपाई करेगा. कंपनी के अनुसार अपनी इस नई सर्विस के लिए Paytm वॉलेट आपसे किसी प्रकार का कोई अतिरिक्त पैसा नहीं लेगा मतलब यहाँ सर्विस हर यूजर के लिए बिलकुल फ्री होगी.

Paytm फ्री में वॉलेट बीमा देने की यह सुविधा इसे दूसरे कई वॉलेट कंपनियों से खास बनाती है. ऐसे में अगर आप पेटीएम इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. Paytm ने इसकी जानकारी अपनी वेबसाइट के जरिये ग्राहकों को दी है.

Paytm Wallet Insurance

Paytm का कहना है कि सभी ग्राहक का उनके Paytm वॉलेट में रखा 20 हजार रुपए या वॉलेट की मौजूदा राशि में से जो भी कम हो उसका बीमा किया जाएगा.

कंपनी ने बीमा का लाभ लेने की प्रक्रिया भी बताई है. Paytm के अनुसार अगर आपका मोबाइल खो जाता है तो 12 घंटे के अंदर Paytm को care@paytm.com पर ई-मेल करना होगा या फिर कंपनी के कस्टमर केयर नंबर 9643979797 पर कॉल करके सुचना देना होगा.मोबाइल ग़ुम हो जाने के 12 घंटे के अंदर ही एक FIR की भी जरुरत होगी सूचना मिलते ही कंपनी की तरफ से आपको मोबाइल वॉलेट में 2 घंटों के अंदर ही ब्लॉक कर दिया जाएगा. अगर आपके पैसे खोने का दावा सही निकलता है तो Paytm 5 दिनों के अंदर आपको आपके पैसे वापस कर देगा.