Fashion, Health And Fitness, Lifestyle

December 30, 2016

अगर आप भी नेल पॉलिश लगाती है तो ये जरुर पढ़े

Tags: , , , , , , , ,

नेल पॉलिश एक ऐसी चीज है जिसे हर लड़की और हर महिला यूज़ किये बिना नहीं रह सकती है क्योंकि महिलाएं अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए कुछ भी कर सकती है जैसे काजल ,बिंदी ,पाउडर ,लिपस्टिक आदि यह सब चीजे महिलाओं की खूबसूरत बढ़ा देती है लेकिन अपने आप को खूबसूरत बनाने के चक्कर में महिलाएं ये भूल जाती है की जो चीजे खूबसूरत बना सकती है वही चीजे हमारी सुन्दरता को बिगाड़ भी सकती है क्योकि सस्ते में बिकने वाले कई मेकअप के समान हमारे लिए नुकसानदायक हो सकते है और इस लिए आज हम आप लोगो को नेल पॉलिश से होने वाले कुछ खतरानाक नुकसान के बारे में बताने जा जा रहे है जिसे सुन कर शायद महिलायें नेल पॉलिश ही लगा छोड़ देगी .

Nail Polish Side Effects

1.नेल पॉलिश का यूज़ करने वाली महिलाओं में कई ट्रिफेनियल फॉस्फेट जैसा कुछ जहरीले भौतिकत्व पाया गया है लेकिन जब किसी नेल पॉलिश की बात करे तो इस बारे में कोई भी जिक्र नहीं किया गया है.

2.जो महिलायें नेल पॉलिश का यूज़ करती है उन नेल पॉलिश में कई प्रकार का न्यूरो टॉक्सिक जहरीले पदार्थ पायें जाते है जोकि महिलाओं के दिमाग पर बहुत ही बुरा असर डाल देता है और उनकी हड्डी को भी कमजोर बना देता है जिनसे महिलाओं को नुकसान पहुचता है.

3.इस नेल पॉलिश में सबसे खतरानाक चीज होती है फॉर्मेलडेय्डे यह तत्व है जोकि बहुत ही खतरनाक बीमारी को जन्म देता है जैसे की कैंसर और यह सबसे ज्यादा असर बच्चो पर करता है.

4.जब भी आप किसी भी प्रकार की नेल पॉलिश का यूज़ करेगे तो आप को 9 से 10 घंटे के बाद से आपके गले में सूजन और खराश जैसे लक्षण आप को दिखाई देने लग जायेगे.

5.ये नेल पॉलिश आप की दिमाग ही नहीं बल्कि पाचन तंत्र को भी बहुत नुकसान पहुचती है इस लिए इस नेल पॉलिश का यूज़ जितना कम किया जाए उतना है अच्छा हम महिलाओं के लिए.