Online पार्टनर ढूंढ रहे है तो ध्यान रखे इन बातों का

0
Online पार्टनर ढूंढ रहे है तो ध्यान रखे इन बातों का

लड़का हो या लड़की एक अच्छे पार्टनर की तलाश तो हर किसी को होती है लेकिन व्यक्त बदलने के साथ-साथ पार्टनर ढुढ्ने के तरीके भी अलग-अलग होगाए है जैसे की पहले बिना फोटो देखे ही शादी हो जाती है फिर एक दौर आया जहां पर मुलाकातों के बाद मे शादी तक बात पहुँचती थी और एक आज का दौर है जहां पर अपना पार्टनर ऑनलाइन ही ढुढ़ लिए जाते है जी हाँ ऑनलाइन पार्टनर ढुढ्ने मे हमे हमारा मन पसंद जीवनसाथी मिलने के तो बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते है।

लेकिन आपने वो कहावत तो जरूर ही सुनी होगी न की जो दिखता है वो होता नहीं और जो होता है वो दिखता नहीं और ऐसी तरह की प्रॉबलम होती है ऑनलाइन प्रोसेस मे क्योकि इसमे भी जो होता है वो हमे दिखाई नहीं देता है इस लिए आज हम आप लोगो के लिए ऑनलाइन पार्टनर ढुढ्ने की कुछ ऐसे जरूरी बाते लेकर आइये है जिन्हे आप को ध्यान मे रखना बहुत ही जरूरी है तो फिर आइये जानते ये बाते ।

किसी को भी तुरंत अपनी पर्सनल जानकारी न दे

यदि आप ऑनलाइन पार्टनर ढूंढते है और अपने मन पसंद पार्टनर के साथ मे बात करते है या चैटिंग करते है तो उसमे तुरंत ही किसी को अपनी पर्सनल जानकारी न दे जैसे की अपना फोन नंबर, घर का पता आदि क्योकि ऐसा करने से आप किसी भी बड़ी प्रॉबलम मे पड़ सकते है।

धीरे-धीरे अपनी बात को आगे बढ़ाए

जब भी आप अपने पार्टनर से बात करे तो उससे थोड़ा संभल कर ही बात करे क्योकि अभी आप अपने पार्टनर को ठीक से नहीं जानते है ।

अपनी फोटो शेयर करने से पहले सोचे

इस सेल्फ़ी वाले दौर मे अपने पार्टनर से फोटो शेयर किए बना रहना बहुत ही मुश्किल होता है लेकिन किसी भी अनजान व्यक्ति को अपनी फोटो शेयर करने से पहले अच्छी तरह से सोच ले क्योकि ऐसा करने से आप आफत मे भी पड़ सकते है।

अपनी पहली मुलाक़ात सही जगह चुने

जब भी आप ऑनलाइन पार्टनर से पहली बार मिलने जाते है तो उसके लिए आपको एक सार्वजनिक जगह ही चुनना चाहिए और अपने साथ किसी फ्रेंड या रिलेटिव को साथ लेकर जाए।

अपने पार्टनर को अच्छी तरह से जान ले

अपने जीवनसाथी को चुनते टाइम मे किसी भी तरह की कोई जल्दबाज़ी या हड़बड़ी न करे क्योकि यह आपको बाद मे बहुत भारी पड़ सकता है और अपने जीवनसाथी के बारे मे जानने के लिए उसके परिवार,फ़्रेंड्स और उसकी संगती को अच्छे से जान ले उसके बाद ही उसे फ़ाइनल करे।

अपनी फॅमिली को भी बताए

युवा आपने हिचकिचाहट के कारण अपने पार्टनर के बारे मे अपनी फॅमिली को कुछ नहीं बताते है और फिर किसी धोखा-धड़ी या ब्लैकमेलिंग के जाल मे फंस जाते है इस लिए अपने पार्टनर के बारे मे हमेशा ही अपनी फॅमिली से बात जरूर करे।