दुबई जाने से पहले इन खास बातों का रखे ध्यान

0
दुबई जाने से पहले इन खास बातों का रखे ध्यान

कहते है की हर टाइम काम की टैंशन से छुट्टी पाने के लिए और खुद को फ्रेश-फ्रेश करने के लिए घूमना बहुत आवश्यक होता है जिसके लिए बेस्ट जगह है दुबई जी हाँ दुबई एक ऐसी जगह है जहा पर सिर्फ घूमना ही नहीं अपितु कई तरह की शॉपिंग फेस्टिवल भी किए जाते है जिसमे से कई लोगो ऐसे भी है जो भारत के है वो भी हर साल दुबई मे घूमने और शॉपिंग करने जाते है यह पर आप को शॉपिंग मे आपको कॉस्मेटिक्स से लेकर के इलेक्ट्रॉनिक एप्लाइसेस सभी मिलते है लेकिन अच्छा घूमना और अच्छी शॉपिंग के अलावा यहाँ के नियम भी बहुत ही अनोखे है.

जो लोगो हर साल दुबई जाते है वो लोग तो यह के नियमो से रूबरू होगे ही लेकिन अगर कोई लोग दुबई पहली बार जा रहे है तो उन लोगो को घूमने की तैयारी के साथ मे यह के नियमो के बारे मे अच्छे से जान लेना बहुत ही जरूरी है क्योकि हर देश के कुछ अपने नियम-कानून होते है जिसे हर भारतीय को फॉलो करना बहुत ही जरूरी है तो आइये जानते है इन नियमो के बारे मे ताकि जब आप पहली बार दुबई जाए तो आप को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

1.यदि आप पहली बार दुबई जा रहे है तो आप वहाँ के नियम और कानून के बारे मे पहले से ही जानकारी ले ले क्योकि की वह के कल्चर का पालन करना बहुत ही जरूरी होता है जिसके बाद आपकी एक गलती आप को परेशानी मे डाल सकती है.

2.अगर आप किसी भी तरह का कोई भी नशा करते है तो आपको अपनी इस लत पर कुछ दिनो तक कंट्रोल कर के रखना पड़ेगा क्योकि दुबई मे किसी भी तरह का कोई भी नशा और अल्कोहल खासतौर पर प्रतिबंधित किया गया है यही नहीं बल्कि आप किसी भी मार्केट या स्टोर से भी अल्कोहल नहीं खरीद सकते है।

3.ड्राइव करने के दौरान आप ने ड्रिंक की है तो आप को जेल भी हो सकती है इस लिए कुछ दिन के लिए अपनी इस लत को बैन लगा कर रखे.

4.दुबई के लोग बाहर से आए लोगो के लिए काफी हेल्पफूल होते है इस लिए आप भी उनके नियमो और कानून की वैल्यू करे.

5.यदि आपकी बॉडी मे किसी तरह का कोई टैटू बना है यह फिर कोई अपशब्द लिखा है तो उसे आप दुबई जाने से पहले हटा दे नहीं तो उसे छुपा ले क्योकि यह के कल्चर मे यह अपशब्द वाले टैटू बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.