सेक्स के लिए मिलती है छुट्टी, अजीब है रूस के ये नियम

0
सेक्स के लिए मिलती है छुट्टी, अजीब है रूस के ये नियम

रूस की चर्चा वेसे तो आये दिन किसी न किसी कारण होती रहती है फिर चाहे वह बात अमेरिका से किसी बात पर बहस हो या फिर अन्य कारण से रूस की चर्चा होती रहती है. लेकिन आज हम आपको रूस से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य बताने जा रहे है जिन्हें जानने के बाद आप या तो यकीं नहीं करंगे या फिर अपनी हँसी नहीं रोक पाएंगे.

interesting fact about russia

 गाड़ी चलाई तो होगी सजा :-

रूस में यदि आपने गन्दी गाड़ियों को सड़क पर दौड़ाया तो आपको क्रिमिनल की श्रेणी में गिना जायेगा. क्यों की रूस में गन्दी गाड़ियों को चलाना अपराध माना जाता है.

 सिटी बजाई पैसे उड़े :

कहा जाता है की यदि आपने रूस में घर के अंदर सिटी बजाई तो आपके पैसे खिड़की से उड़ जायेंगे. हालांकि यह सिद्ध नहीं  है लेकिन लोग आज भी इस बात को मानते है.

सेक्स खिलौने से तैराकी :-

रूस में प्रति वर्ष एक आयोजन किया जाता है जिसे  बबल बाबा नाम से जाना जाता है. इस खेल में सभी व्यक्ति  सेक्स टॉयज लेकर तैराकी करते है.

महिला निकली आगे :-

रूस की जनसंख्या लगभग 14 करोड़ 29 लाख से भी अधिक मानी जा रही है. लेकिन  इस संख्या में महिलाओ की संख्या पुरुषों से कही अधिक है.

interesting fact about russia

गे लोगों की बात पहुचायेगी जेल :

रूस में यह नियम है की कोई भी व्यक्ति अपने बच्चो को किसी भी तरह से गे व्यक्तियों की जानकारी नहीं दे सकते है यदि वह ऐसा करते है तो उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

मेट्रो नम्बर वन :-

रूस में प्रतिदिन करीब 70 से 90 लाख से भी अधिक व्यक्ति मेट्रो सिस्टम का उपयोग करते है. यह संख्या इतनी अधिक है की यदि आप लंदन और न्यूयॉर्क के पब्लिक ट्रांसपोर्ट यूजर को मिलाने पर भी कम है.

शराब का सेवन :

रूस में प्रतिवर्ष हर व्यक्ति करीब 4.8 गैलन शराब का सेवन करता है. जबकि इसका आधा हिस्सा भी व्यक्ति के शरीर के लिए हानिकारक होता है.

सेक्स करने के मिलती है छुट्टी :-

आपको जानकार आश्चर्य होगा की रूस में वर्ष के सितंबर माह में 12 तारीख को सभी व्यक्तियों को आफिस से छुट्टी मिलती है ताकि वह अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध बना सके. गिरते बर्थ रेट को देखते हुए यह नियम बनाया गया है.

अमीरो का शहर :-

मास्को में दुनिया के सबसे आमिर व्यक्तियों का ठिकाना है. मास्को में अभी आमिर व्यक्ति ट्रैफिक से बचने के लिए एम्बुलेंस का सहारा लेते है  क्यों की इसे वह पर पूर्ण रूप से सही माना जाता है.

जब जिंदगी में आ जाती है कोई लड़की!

आखिर क्यों ? मर्द अपनी होने वाली बीवी से कहते है ये झूठ जानिए

क्या आप जानते है? दुनिया की ये अजीब बाते