बोलने और लिखने की भी क्या ताकत होती है कहने को तो यह बहुत ही छोटी कहानियाँ होती है लेकिन इन कहानीयां के मतलब कितने बड़े-बड़े होते है ये तो केवल एक अनुभव व्यक्ति ही जान सकता है कहानिया किसी की मोहताज नहीं होती है ये तो दिल से निकले वो शब्द होते है जो की हमारे आसपास और हमारी जिन्दगी में जो हो रहा है उन हालातो को शब्दों के द्वारा बया किये जाती है और आज हम कुछ ऐसी कहानियाँ आपके लिए ले कर आये है जिन्हें लिखा तो बहुत ही कम शब्दों में ही लेकिन ये कहानिया दिल छु लेने वाली है

1.वो अमीरों के घर में पैदा होगा तो उसकी पूरी जिन्दगी एक शाही के तरह ही बीतेगी.

2.उन्होंने  अपने फ़ोन में टाइप कर रख लिया तीन बार तलाक तलाक तलाक और फिर कर दिया ड्राफ्ट में सेव .

3.उसने अपनी लाइफ 20 साल इस अहंकार में बिता दिए की वह उसके दोस्तों से कितना सुन्दर है लेकिन कुछ ही दिनों में उसे एक ऐसी लड़की से प्यार हो गया जो कि केवल एक व्हीलचेयर पर चल सकती है.

4.कई बार इंतजार करते-करते यह ख्याल आ जाता है की मै मर ही क्यों नहीं जाता हो लेकिन कुछ देर बाद यह सोचता हो की मरने के बाद भी तुम नहीं मिले तो क्या करुगा.

5.माँ को उसने अपने घर से निकाल दिया क्योकि वह अब पैसा नहीं कमा सकती थी और अपना  पेट भी नहीं भर सकती है लेकिन वह भूल गया की ये वही महिला थी जिसने खुद भूखे रह कर उसका पेट भरा था.

6.अब तुम जा रही हो मेंरा दिल तोड़कर और यह कह कर की अब सब कुछ खत्म हो चूका है हमारे बीच में लेकिन में जांनता हु  की तुम आज भी मेरी तरफ जरुर मुड़कर देखोगी क्योकि तुम आज भी मेरे पास वापस आना चाहती होना.

7.बारिश में जिन लोगो के पास पैसे थे उन्होंने बारिश में खूब मोज-मस्ती की लेकिन जिनके पास किताबे थी वो तो अपनी छत ही खोजते रहे.

8.वह रिशवत लेते हुए पुलिस के हाथो पकड़ा गया और उसकी पत्नी उसका घर में इंतजार कर रही थी की कब उसका पति अपने बेटे के कैंसर के इलाज के लिए पैसे लेकर आयेगा.

- - Advertisement - -