जब हम छुप छुप कर ये वीडियो गेम खेलने जाते थे…

0
जब हम छुप छुप कर ये वीडियो गेम खेलने जाते थे…

बचपन की कुछ यादें भुलाई नहीं जाती। वो बारिश में भीगना, दोस्तों के साथ गपशप करना, मेले में घूमना और बच्चो का सबसे प्यारा गेम वीडियो गेम है जो भुलाये नहीं भुलाया जाता। आज भी उस दौर को याद कर वक्त वाही ठहर जाता है। जब भी मन में बचपन की उन नटखट यादो का अहसास होता है जब हम मम्मी पापा से टॉफी के लिए पैसे लेते थे, और उन्ही पेसो से हम छुप छुप कर वीडियो गेम खेलने जाते थे।

आप का जन्म 1970 या उसके आस पास हुआ था तो आपने भी देखा होगा की उस समय  बच्चो पर इन वीडियो गेम का कितना क्रेज था । बच्चे तो बच्चे बड़े भी इन विडियो गेम का लुफ्त उठाते थे। इन वीडियो गेम को टीवी से कनेक्ट कर खेला जाता था जिसमे दो रिमोट कंट्रोल होते थे जिसकी सहायता से हम गेम खेलते थे। इन वीडियो गेम का क्रेज सन 1990 के दशक में खूब चला।
इतने सालो के बाद भी इन गेम्स का क्रेज लोगो में बरकरार है जिसके लिए इन गेम के चाहने वालो ने एक बार पुनः इन सभी गेमों को वापस ले आये है, जी हा अब आप यह सब वीडियो गेम अपने स्मार्ट फोन पर भी कहे सकते है। आइये आज एक बार पुनः बचपन की उन नटखट यादो को ताजा करते है। जो आज भी हमारे दिल में कही ना कही छुपी हुई है।
1 . सुपर मारियो :-
Super Mario
2 . पैकमेन :-
Pacman
3 . रोड फाइटर :-
Road Fighter
4 . सर्कस :-
Circus Video Game
5 . बॉम्बर मैन :-
Bomber Man Video Game

6. कॉण्ट्रा

Contra1