ये है भारतीय महिलाओं की “झलक जो बनाती है उन्हें सबसे अलग”

0
ये है भारतीय महिलाओं की “झलक जो बनाती है उन्हें सबसे अलग”

1. सावधानी रखना : भारतीय महिलाएं घरेलू होती हैं, उन्हेे कई नए काम करने में हिचकिचाहट होती है और इनके मन में हमेशा डर बना रहता है। तभी देश में महिलाये का नैट बैकिंग सेवा नहीं लेती. क्यों की  वह कभी भी रिस्क नहीं लेना चाहती हैं.

2. मेकप करना: हर भारतीय महिला का शौक होता है कि वह खूब सजे, सावरे, कही भी जाने से पहले अच्छे से तेयार हो गहने पहने आदि. यही कारण है कि दुनिया में सोदर्य प्रधान और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की खपत भारत में सबसे अधिक होती है

3. दिनांक याद रखना: भारतीय महिलाएं को दिनांक (तारिक) बहुत अच्छे से याद रखती है। उनकी दोस्ती किससे, किस दिन, कब कहां क्योंर हुई सबकुछ उनके पास रहता है। वे आपको ऐसी बातें याद दिला सकती है जो आपको याद ही न हों.

4. इमोशनल अत्याचार: ऐसा कह सकते है दुनिया में अगर सबसे ज्यायदा कोई इमोशनल अत्याचार का शिकार होते है तो वह भारतीय पुरूष. भारतीय महिलाएं नजदीकी रिश्तेो में कभी भी बात को सही ढंग से नहीं कहती, वह हमेशा उसे इमोशनल तरीका अपनाती हैं जिससे कोई भी आसानी से पिघल जाये और उनकी बात मान ले.

5. लालची: “लालची” यह शब्द शायद कुछ ज्यादा ही खराब लग सकता है लेकिन यह एक फैक्ट है देश की महिलाएं 22 से 25 साल की उम्र पार करने के बाद थोड़ी लालची हो ही जाती है, महिलाओ को गहने, रूपए, अच्छा घर, गाड़ी, आदि चाहिए होता है. खुद पर खर्च करने में भी नहीं चुकती है लेकिन दूसरे के ऊपर एक रूपए भी खर्च करने में उन्हेप खुद की बचत का ख्याील आ जाएगा. और आपको सीख देने लगेगी.

6. भैया कुछ कम कर लो ना : महिलाओ का मोलभाव करने में सबसे आगे भारतीय महिलाओं की अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त इस “कला ” भैया कुछ कम कर लो ना”, “हम पहली बार थोड़ी न खरीद रहे है” “पहले भी आपके यहाँ से ही ले गये” “हिसाब से लगा लो” ये हर भारतीय महिलाओं का कॉमन डायलॉग है जो अपने भी बोला और सुना होगा. और मोलभाव करना आना ही एक अच्छी भारतीय गृहणी की पहचान है

7. पहले पहल ना करना: भारतीय महिला के दिल में अगर कोई बात है तो वह कभी भी उस बात की पहल नहीं करेगी। कॉलेज में किसी से प्याीर हो, तो भी यही सोचेगी कि लड़का कहे, शादी के बाद लवमेकिंग में भी महिलाओ को पति के पहल करने की जरूरत होती है। वे पहले पहल नहीं करेगी.

8. सिर्फ वो सही, बाकी सब गलत: भारतीय महिलाओं की सबसे खास आदत होती है कि वह किसी की बात सुनना पसंद नहीं करती. उन्हेल लगता है वह वही करती है उन्हें लगता है वो ठीक है और सारे बाकी सारे गलत.

9. लड़ाकू नहीं होती: भारतीय महिलाओं की परवरिश कुछ इस तरीके से होती है कि वह बुरी स्थितियों में लड़ाकू नहीं बन पाती है और तुंरत बेसहारा हो कर बैठ जाती हैं जबकि दूसरे देशों की महिलाएं अपने ह़क के लिएलड़ती हैं और भारतीय महिलाओं की अपेक्षा आत्महत्या भी कम करती हैं.

10. किसी से तुलना करना: भारतीय महिला कितने भी अच्छेे परिवार की क्यों न हो, लेकिन वो लड़कों से अपनी तुलना हमेशा करती है जैसे – उसको इतना मिला तो मुझे क्यों नहीं मिला. इसके पीछे कारण यह है कि वह हमेशा खुद को लड़की होना एक अभिशाप मानती हैं, उन्हे लगता है कि जितनी आजादी लड़कों को मिलती है उन्हे भी उतनी ही आजादी मिलनी चाहिये

11. सबसे सुंदर भारतीय महिलाएं: भारतीय महिलाएं दुनिया में सबसे सुंदर मानी जाती हैं. ऐसा माना जाता है कि सांवलेपन और खूबसूरती का सबसे अच्छा कॉम्बीोनेशन, भारत में देखने को मिलता है।

about-thing-indian-women

image Source

एक से अधिक पति होने पर स्त्री को वेश्या समझा जाता है. वही द्रौपदी के पांच पति थे

सड़क पर हुआ कुछ ऐसा बोल्डनेस की सारी हदें हुई पार