सफर में पहनी साड़ी तो होगा बुरा हाल

0
सफर में पहनी साड़ी तो होगा बुरा हाल

आज से कुछ सालो पहल ही हमारे कपड़ो का सिर्फ एक ही ऑप्शन होता था. शादी हो या फिर कोई सेलिब्रेशन. सभी के लिए एक जैसे ही कपडे हुआ करते थे. किसी के पोआस इतने ऑप्शन नहीं थे की वह सभी जगह अलग अलग तरह के कपड़ो का सिलेक्शन कर सके.

लेकिन आज के डोर में ऐसा नहीं है आज के समय में आपके पास कपड़ो के सिलेक्शन के लिए काफी ऑप्शन है. जैसे शादी के कपडे, रिशेप्शन,पार्टी, घूमने के,स्वीमिंग. तक के कपडे अलग अलग आते है. सभी जगह ऍम अलग अलग कपडे पहनते है. लेकिन क्या आप जानते है ट्रैवलिंग के भी कपडे होते है.

girl in saree travel

आज हम आपको बताएँगे की आप सफर में किस तरह के कपडे पहनोगे तो आपको कम्फटेबल महसूस करेंगे. साथ ही आप स्टाइलिश भी लगेंगे. आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की आओ चाहे बस में हो या फिर प्लेन में आप अपने अनुसार कम्फटेबल ड्रेस पहने. ताकि आपको सफर में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आये.

नॉर्मल टॉप :

यदि आप सफर कर रहे हो तो आपको ध्यान होना चाहिए की सफर में कभी भी क्रॉप टॉप नहीं पहनना चाहिए क्यों की वह बार बार ऊपर हो जाता है. जो आपको शर्मिंदा होने का कारण बन सकता यही इस लिए सफर में नॉर्मल टॉप का सिलेक्शन करे और ध्यान रहे की टॉप शॉट न होते हुये लॉन्ग टॉप का सिलेक्शन करे.

केप्री :

सफर के दौरान यदि आप वेस्टर्न ड्रेस पहनना छह रहे हे तो याद रहे आपको केप्री का सिलेक्शन करना चाहिए. क्यों की केप्री में आप बड़ी आसानी से सफर कर सकते है. यदि आपने ड्रेस पहनने का इरादा कर रहे है तो केंसल कर दे क्यों की ड्रेस में आपको कम्फटेबल महसूस नहीं होगा साथ ही आपको बस ट्रेन में चढ़ने उतरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

girl in saree travel

कैज़ुअल कपड़े :

सफर में कभी भी एम्बेलिश्ड कपडे नहीं पहनना चाहिए यह कपडे आपको सफर में काफी दिक्क़ते दे सकते है. सफर में एम्बेलिश्ड की जगह आप कैज़ुअल कपडे पहने. ताकि आपको किसी भी तरह से कोई परेशानी नहीं आये.

फ्लैट्स फुटवेयर :

इसमें दोहराय नहीं है की आपको हिल्स वाली सेंडल काफी आकर्षक लुक देती यही लेकिन आपको ध्यान होना चाहिए की हिल्स की सेंडल अधिक देर तक पहनने से आपको परेशानी हो सकती है. साथ ही आपको सफर में क्लम्फटेबल महसूस नहीं होगा इस लिए सफर में फ्लैट चप्पल पहनना ठीक होता है.

लैगिंग्स :

सफर यदि आपका ज्यादा बड़ा है तो आपको ध्यान होना आवश्यक है की कभी भी सफर में जंप सूट न पहने . जंप सूट में यदि आपको वॉशरूम जाने में सबसे ज्यादा परेशानी आएगी क्यों की इसे खोलने के लिए पूरी ड्रेस निकलना पड़ता है. जंप सूट की जगह आपको लैगिंग्स और लॉन्ग टॉप का सिलेक्शन करना आवश्यक है.

डार्क कलर :

अधिकतर व्यक्तियों को डार्क कलर पसंद होता है लेकिन सफर में डार्क कलर बहुत जल्द खराब होता है. इसलिए सफर में डार्क कलर न पहने.

पोनी या जूड़ा :

सफर में बाल खुले रखना आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. खुल्ले बाल रखने से सफर में आपको परेशानी के साथ ही बाल खराब होने का डर बना रहता है. इसलिए बालो का जुड़ा बना कर सफर करना चाहिए.

सलवार और कुर्ता :

यदि टर्न में आपकी सीट ऊपर होगी तो आप साड़ी का सिलेक्शन नहीं करना चहिये. क्यों की साड़ी में आपको चढ़ने उतरने में काफी परेशानी हो सकती है. इसलिए आपको लूज़ सलवार और कुर्ता पहनना चाहिए.